Header Ads

  • BREAKING NEWS

    अनोखी मिसाल : हिन्दू परिवार ने एक मुस्लिम परिवार अपने घर में शरण दे कर दंगाइयों जान बचायी

    We News 24 Hindi »दिल्ली/राज्य
    NCR/दिल्ली/ब्यूरो संवाददाता मनोज देशवाल 

    नई दिल्ली: हिंसा में दंगाइयों ने एक मुस्लिम परिवार के न सिर्फ घर को आग लगा दी, बल्कि उनकी जान के भी दुश्मन बन गए थे। इसी बीच पड़ोस के हिंदू परिवार ने सिर्फ पूरे परिवार को शरण दी, बल्कि अपने परिवार के सदस्यों के कपड़े पहनाकर 12 घंटे तक पहचान छिपाकर रखी। इसके बाद देर रात माहौल शांत होने के बाद पूरे परिवार को सुरक्षित मुस्तफाबाद उनके रिश्तेदार के घर पहुंचाने में मदद की। हालांकि, हिंदू परिवार ने अपनी पहचान उजागर करने से मना किया है। पड़ोसी की इस दिलेरी से उस मासूम परिवार की जान तो बच गई, लेकिन 29 मार्च को बेटी के निकाह के लिए जोड़ा गया सारा सामान जलकर खाक हो गया।

    ये भी पढ़े-NATIONAL:इया समय की बड़ी खबर कन्हैया कुमार लगा बड़ा झटका अब कन्हैया कुमार पर पर चलेगा देशद्रोह का मुकदमा



    गाजियाबाद के रहने वाले हैं सलीम
    दंगा पीड़ित सलीम ने बताया कि मूल रूप से वह जिला गाजियाबाद के नाहल गांव के रहने वाले हैं, लेकिन वह शुरुआती दौर से दिल्ली के शिव विहार इलाके के प्रेम विहार कॉलोनी में पत्नी और सात बच्चों के साथ एक छोटे से मकान में रहते हैं। ऑटो चलकर परिवार का खर्च उठाते हैं। 29 मार्च 2020 को बेटी रुकसाना की शादी है, काफी दिनों से शादी की तैयारियां चल रही थी। लगभग शादी के लिए सारा सामान खरीदकर घर में रख लिया था।

    ये भी पढ़े-BIHAR:सात फेरे के बाद दुल्हन प्रेमी संग फरार

    दंगाई ने लगा थी घर में आग
    मंगलवार को वह अपने परिवार के साथ घर में मौजूद थे। इसी दौरान उपद्रवियों का एक झुंड उनके घर में दाखिल हुआ और आग लगा दी। किसी तरह वहां से वह परिवार सहित बचकर भागे, जहां घर से कुछ ही दूरी पर एक हिंदू परिवार ने घर में शरण देकर जान बचाई। उन्होंने कहा कि अब हमारे तन पर जो कपड़े है बस वही हमारे पास है। बाकी रिश्तेदारों के घर से मांगकर गुजारा हो रहा है। हमारे जीवन में हिंदू पड़ोसी फरिश्ता बनकर आया और पूरे परिवार की जान बचा ली।

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad