Header Ads

  • BREAKING NEWS

    पटना सिटी के तख़्त श्रीहरि मंदिर साहब एवं गुरुद्वारा का डीएम ने भ्रमण कर जायजा लिया

    राजकीय उच्च विद्यालय पटना सिटी के आपदा राहत केंद्र पर भोजन की गुणवत्ता की जांच करते जिलाधिकारी

    We News 24 Hindi »बिहार/राज्य
    पटना/संवाददाता राज कुमार की  रिपोर्ट

    ----------------------------------------------

    पटना :डीएम  कुमार रवि ने क्वेरेंटाइन सेंटर/ आइसोलेशन वार्ड हेतु उपयुक्त स्थलों का चयन करने एवं चिन्हित करने हेतु पटना सिटी के तख्त श्री हरिमंदिर साहब एवं बाल लीला गुरुद्वारा तथा स्थानीय सिटी होटल का भ्रमण कर स्थिति का जायजा लिया।

     इन स्थलों पर डीएम ने भवन मे उपलब्ध कमरों तथा उसके साथ संबद्ध शौचालय , भवन में साफ सफाई की व्यवस्था तथा पेयजल की उपलब्धता संबंधी पहलुओं पर भी  पूछताछ की । निर्धन एवं निराश्रित लोगों के लिए संचालित आपदा राहत केंद्र का भ्रमण कर भोजन की गुणवत्ता, भोजन का वितरण, भोजन की तैयारी का निरीक्षण किया तथा केंद्र पर आवासित व्यक्तियों का हालचाल जाना, तथा केंद्रों पर स्वयं भोजन ग्रहण कर उसकी गुणवत्ता की जांच की। 



    राजकीय उच्च विद्यालय पटना सिटी कॉलेज ऑफ कॉमर्स पटना हाई स्कूल गर्दनीबाग के आपदा राहत केंद्रों का निरीक्षण कर सुदृढ़ एवं सुचारु व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश राहत केंद्र के प्रभारी पदाधिकारी को दिया। उल्लेखनीय है की पटना हाई स्कूल गर्दनीबाग केंद्र पर बक्सर के 65 मजदूर भोजन ग्रहण कर आवासित है। सभी मजदूर भागलपुर बांका एवं गोड्डा जिले के रहने वाले हैं तथा वे बक्सर में मजदूरी का कार्य करते थे। 

    लाक डाउन की स्थिति में  सभी मजदूर पटना हाई स्कूल आपदा राहत केंद्र पर भोजन ग्रहण कर रहे हैं। डीएम ने केंद्र पर जाकर सभी मजदूरों से हालचाल जाना तथा हर संभव मदद देने का भरोसा दिया । इसके अतिरिक्त उड़ीसा के 40 मजदूरों को पालीगंज में भोजन की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की गई है। इस आशय की जानकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी पालीगंज ने देते हुए बताया है कि  पालीगंज प्रखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत जरखा  के वार्ड नंबर 15 के बहादुरगंज ग्राम में उड़ीसा राज्य के जाजपुर और ढेंकनाल जिले के लगभग 40 मजदूर है। 

    पटना सिटी अवस्थित तख्त श्री हरमंदिर साहब तथा गुरुद्वारा बाल लीला का डीएम एवं वरीय  पुलिस अधीक्षक ने किया दौरा।

    ये मजदूर यहां बढ़इगिरीऔर लकड़ी बेचकर अपना जीवन यापन चलाते थे। किंतु लाकडाउन के उपरांत सभी मजदूर फंस गए। जानकारी प्राप्त होते ही जिलाधिकारी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी पालीगंज को सभी मजदूरों को हर संभव मदद करने का निर्देश दिया। तत्पश्चात प्रखंड विकास पदाधिकारी ने त्वरित कार्यवाही करते हुए उड़ीसा से आए सभी मजदूरों की चिकित्सीय जांच कराई तथा सभी मजदूर स्वस्थ पाए गए ।

    साथ ही सभी मजदूरों को खाने-पीने की सामग्री उपलब्ध कराई गई है तथा सभी मजदूरों को जिला प्रशासन ने मदद का भरोसा दिया है। आम लोगों को खाद्य सामग्री की सहज एवं सुगम रुप से उपलब्धता सुनिश्चित कराने हेतु जिलाधिकारी के निर्देश पर शुक्रवार को सघन जांच अभियान चलाया गया।

     इस क्रम में मसौढ़ी के एक चावल विक्रेता के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है 183 जन वितरण प्रणाली की दुकानों की जांच की गई है 21 गैस एजेंसियों की जांच की गई है 18 आटा मिल की जांच की गई है 79 खुदरा किराना दुकानों की जांच की गई है इसके अतिरिक्त चीनी ,नमक, दाल ,चावल, आलू प्याज ,हरी सब्जी, ब्रांडेड आटा, खुला आटा ,खाद्य तेल आदि की उपलब्धता की भी जांच की गई है। विभिन्न अंचलों से प्राप्त खबर के अनुसार अंचलों में संचालित आपदा राहत केंद्रों पर शुक्रवार को 324 व्यक्ति आवासित एवं 337 व्यक्ति ने भोजन ग्रहण किया।

    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad