Header Ads

  • BREAKING NEWS

    नोयडा दिल्ली बॉर्डर सील होने से लोगो में मचीअफरा-तफरी ,लगी लम्बी कतार


    We News 24 Hindi »दिल्ली/राज्य
    NCR/ब्यूरो संवाददाता कोमल कुमार 

    नई दिल्ली: गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद जिला प्रशासन द्वारा दिल्ली सीमाओं पर की गई सीलबंदी सुबह से ही देखने को मिलने लगी। बुधवार 9 बजे के करीब ही इन दोनो जिलों की दिल्ली से लगी सीमाओं पर भीड़ इकट्ठी हो गई। दिल्ली पुलिस अपने इलाके से यूपी में जाने वालों को रोकती हुई नजर आई। वहीं गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद पुलिस की टीमें अपने इलाके से दिल्ली में और दिल्ली से गाजियाबाद-नोएडा में प्रवेश करने वालों को रोकती दिखाई दीं। सबसे ज्यादा भीड़ नेशनल हाइवे 9 (24) और दिल्ली (अक्षरधाम रोड) से नोएडा के प्रवेश द्वार पर देखने को मिली।




    गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने दिल्ली प्रवेश द्वारों को तो प्रवेश के लिए पाबंद किया ही था, इसके अलावा दोनो जिलों ने अपने यहां आपस में भी आने जाने वालों पर कड़ी पाबंदी लगा दी। गाजियाबाद से नोएडा और नोएडा से गाजियाबाद की सीमा में प्रवेश करने वालों और पुलिस के बीच भी कई जगह सिर फुटव्वल होती देखी-सुनी गई। दोनो ही जिलों की पुलिस न तो अपने जिले की सीमा से किसी को दूसरे जिले की सीमा में प्रवेश की इजाजत दे रही थी। न ही अपने जिले में दूसरे जिले के किसी शख्स या फिर वाहनों को प्रवेश की अनुमति दे रहे थे।

    ये भी देखे-जैसी करनी वैसी भरनी ,चीन पर कोरोना वायरस का सच दबाने को लेकर अमेरिकी राज्य ने ठोका मुकद्दमा

    गाजियाबाद से दिल्ली (नेशनल हाइवे 9) पर आने जाने वाले लोग बार्डर पर (गाजीपुर मुर्गा मंडी के पास) टोल के नीचे भीड़ लगाए दिखाई दिए। इसी तरह से अक्षरधाम रोड से नोएडा में (गौतमबुद्ध की मूर्ति वाले प्रवेश द्वार पर) प्रवेश करने वाले और यहां नोएडा से दिल्ली दिल्ली में प्रवेश करने वाले कई कर्फ्यू पास धारक भी पुलिस से उलझते देखे गए। मूवमेंट पास वाले अपने पास मौजूद 'पास' को यूपी-दिल्ली में आने जाने का वैध और प्रशासन द्वारा जारी अधिकार पत्र बता रहे थे। जबकि दोनो ही राज्यों की पुलिस नए आदेशों का हवाला देकर उन्हें रोकने की कोशिश कर रही थी।


    गौतमबुद्ध नगर जिला पुलिस का कहना था कि, नए आदेशों के तहत अब कोई भी सीमा में न प्रवेश करेगा। न ही यूपी की सीमा से दिल्ली की सीमा में प्रवेश करेगा। जबकि आने-जाने वालों की शिकायत थी कि, कर्फ्यू पास हाथ में होने के बाद भी दिल्ली-यूपी पुलिस का यह रवैया अड़ियल और उनके हठधर्मी स्वभाव का प्रतीक है। जो प्रशासन द्वारा जारी मूवमेंट पास वालों को भी बॉर्डर पर आने जाने वालों को रोक रहे हैं।

    ये भी पढ़े-BREAKING:पटना खाजपुरा क्षेत्र में आज 7 कोविड पॉज़िटिव के मामले मिले

    गाजियाबाद से दिल्ली और दिल्ली से गाजियाबाद आने जाने वालों को मंगलवार को भी इसी समस्या से जूझना पड़ा था। जबकि बुधवार से गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने भी अपनी दिल्ली से जुड़ी सीमाएं सील कर दीं। जिससे लोगों को खासी परेशानी में सड़क बेबसी के आलम में खड़े देखा गया। उधर में गौतमबुद्ध नगर जिला पुलिस प्रवक्ता ने कहा, "जिन लोगों के पास कर्फ्यू पास या मूवमेंट पास है, उन्हें दिक्कत नहीं आ रही है। फिर भी अगर कहीं कोई परेशानी है तो वो सीधे पुलिस और जिला प्रशासन से संपर्क साध सकता है।"


    गाजियाबाद जिला पुलिस प्रवक्ता ने कहा, "पहले दिन थोड़ी बहुत परेशानी हुई थी। बुधवार को सबको पता लग गया। इसलिए या तो लोग बॉर्डर पर पहुंचे ही नहीं और जो लोग आए उन्हें प्रशासन का नया आदेश बताकर वापस कर दिया गया।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad