• Breaking News

    देश में जल्द ही शुरू होगी परिवहन सेवाएं,पढ़े पूरी खबर


    We News 24 Hindi »दिल्ली/राज्य
    NCR/ब्यूरो संवाददाता विवेक श्रीवास्तव   की रिपोर्ट

    नई दिल्ली: देश में सार्वजनिक परिवहन सेवाएं जल्द ही शुरू होगी . सरकार इसके लिए गाइडलाइंस तैयार कर रही है. इसमें सोशल डिस्‍टेंसिंग जैसे नियम भी लागू होंगे ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोका जा सके. केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी  ने बुधवार को बस एंड कार ऑपरेटर्स कॉन्‍फेडेरेशन ऑफ इंडिया के सदस्‍यों के साथ वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये चर्चा के दौरान यह बात कही. 


    उन्होंने कहा कि सार्वजनिक परिवहन सेवाएं जल्द शुरू की जाएगी. बस या कार चलाने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ हाथ धोना, सेनिटाइजेशन, फेस मास्क जैसे सुरक्षा उपायों का पालन करना होगा. पैसेंजर ट्रांसपोर्ट इंडस्‍ट्री के लिए बेलआउट पैकेज की मांगों पर गडकरी ने कहा कि सरकारी इस इंडस्ट्री की समस्याओं को हल करने का हरसंभव प्रयास करेगी. गडकरी ने कहा कि वह लगातार पीएम मोदी और वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण से संपर्क में हैं. दोनों ही कोरोना के इस संकट काल में भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था को ऊपर ले जाने के प्रयासों में जुटे हैं.

    ये भी पढ़े-श्रमिक स्पेशल ट्रेन बंगलुरु से बुधवार को 1203 श्रमिक को लेकर दानापुर पंहुची


    गडकरी ने निवेशकों और इंडस्‍ट्री से कोविड-19 संकट के इस दौर का लाभ ग्‍लोबल मार्केट में कब्‍जेदारी बढ़ाकर उठाने का भी सुझाव दिया है. केंद्रीय मंत्री ने क‍हा, 'कोरोना वायरस के कारण अर्थव्‍यवस्‍था बुरी तरह प्रभावित हुई है. अब चीन के साथ कोई भी व्‍यापार नहीं करना चाहता है. इसे हमें अवसर के रूप में लेना चाहिए और इसका लाभ लेना चाहिए. जापान के प्रधानमंत्री भी वहां निवेश के लिए इंडस्‍ट्री को सुगम बना रहे हैं. भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था को आगे बढ़ाने के लिए यह एक बेहतर मौका है.'

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad