• Breaking News

    Muzaffarpur Newsइनरव्हील क्लब ऑफ मुजफ्फरपुर द्वारा तीन वोकेशनल प्रशिक्षण केंद्र खोले



    We News 24 Hindi » बिहार/राज्य/मुजफ्फपुर

    नीरज कुमार की रिपोर्ट 

    #Muzaffarpur  News

    मुजफ्फरपुर :इनरव्हील क्लब ऑफ़ मुजफ्फरपुर के अध्यक्ष रुपा सिन्हा के नेतृत्व में करोना महामारी को देखते हुए एवं सामाजिक दुरी को बनाए रखते हुए चन्द्रवारा में सिलाई कढ़ाई सेन्टर पुतूल श्रीवास्तव, मीठनपुरा में ब्यूटीसियन कोर्स अमरीता शर्मा और ब्रह्ममपुरा में कैक बनाने की कला डोली श्रीवास्तव के द्वारा शुरू किया गया।

     


    पुतुल श्रीवास्तव ने बताया कि सिलाई कढ़ाई के कोर्स में महिलाओं को कपड़ा सिलाई के साथ साथ झोला बनाने, माक्स बनाने आदि का भी कला बताया जाता है। उधर अमरीता शर्मा ने बताया कि ब्यूटी पार्लर कोर्स करने के बाद लोग खुद को साफ सुथरा रखने को सिखते है और दूसरों को भी साफ सुथरा में रहना सिखाते हैं।

     डोली श्रीवास्तव ने बताया कि कैक बनाने की कला सिखाने के साथ साथ खाने पीने की पकवान कैसे बनाया जाए उसे भी सिखाया जाता है। अध्यक्ष रुपा सिन्हा ने बताया कि ये सभी कोर्स पूरा होने के बाद डिग्री भी दी जाएगी।उन्होंने ने बताया कि ये सभी कोर्स करने से लड़कियां आत्मनिर्भर हो सकेगी।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad