• Breaking News

    मुंबई का बारिश से हाल बेहाल, जगह-जगह जलभराव से यातायात बाधित



    We News 24 Hindi » महाराष्ट्र/राज्य/मुंबई

    अनिल पाटिल की रिपोर्ट।


    मुंबई : भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की मुंबई और उसके उपनगरीय क्षेत्रों में मंगलवार को भारी वर्षा होने की चेतावनी के बाद आज महानगर बारिश से बेहाल है। विभाग ने मछुआरों को सलाह दी है कि वे बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण पूर्वी तट पर गहरे समुद्र में नहीं जाएं।

     

    अरब सागर के ऊपर मानसून के सक्रिय होने से मुंबई और उसके आसपास के क्षेत्रों में सोमवार सुबह बारिश शुरू हो गयी। मौसम पूर्वानुमान बताने वाली एजेंसियों ने कहा था कि अगले दो दिनों में महानगर और महाराष्ट्र के अन्य इलाकों में बारिश की तीव्रता बढ़ेगी। मौसम का पूर्वानुमान बताने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट वेदर ने कहा कि मुंबईवासियों को चार और पांच अगस्त को बाहर जाने से बचने की सलाह दी जाती है।

     



    उसने कहा कि छह अगस्त से इसकी तीव्रता घटने लगेगी।इसके अलावा आईएमडी के ओडिशा केंद्र ने कहा कि मंगलवार को बंगाल की उत्तरी खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने का अनुमान है। इससे राज्य के विभिन्न जिलों में भारी बारिश होगी।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad