Header Ads

  • BREAKING NEWS

    कोंग्रेस ने का PM मोदी और CM नितिध पर हमला बोला , कहा बिहार में बेरोजगारी तो चरम पर

     



    We News 24 Hindi »पटना/बिहार 

    राजकुमार की  रिपोर्ट


    पटना :कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि बिहार में भाजपा लोजपा और जदयू के साथ अलग-अलग खेल खेल रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तो हमारे सामने हैं ही, उन्हें अपनों से भी लड़ना पड़ा रहा है। दो दलों की भीतरघात चरम पर है। दावा किया कि नरेन्द्र मोदी और नीतीश कुमार दोनों के चेहरे पर हवाई उड़ी है। यही कारण है कि दोनों ऐसी टिप्पणी करने लगे हैं, जिससे सार्वजनिक जीवन में परहेज करना चाहिए। 





    पटना में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा के साथ प्रेस वार्ता में श्रीनेत ने कहा कि बिहार में बेरोजगारी तो चरम पर है ही यहां के किसानों की आमदनी भी सबसे कम है। यहां कृषि पर सबसे कम राशि खर्च की जाती है। बिहार में प्रति किसान आमदनी मात्र 3500 रुपये है, जबकि पंजाब के किसानों की 12 हजार है। यहां मंडियां खत्म कर दी गई हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूरे देश को इसी राह पर ले जाना चाहते हैं। नरेन्द्र मोदी और नीतीश कुमार दूसरे बड़े व्यापारियों का कर्जा तो माफ करते हैं, लेकिन किसानों का कर्जा माफ करने की बात आये तो नाक भौं सिकोड़ने लगते हैं। 



    ये भी पढ़े-तेजस्वी यादव ने फेबुक संवाद में लगाये लोक लुभावने वादी को झड़ी ,कहा पांच लाख तक के शिक्षा ऋण करेंगे माफ


    उन्होंने कहा कि बेरोजगारी का आलम यह है कि युवा 55 प्रतिशत और महिलाएं 92 प्रतिशत बेरोजगार हैं। ग्रुप डी के 166 पदों के लिए वैकेन्सी निकली तो डाक्टरेट व पीजी डिग्री वाले सहित पांच लाख युवकों ने आवेदन किया। 87 प्रतिशत लोगों के पास नियमित आय नहीं है। स्वास्थ्य व्यवस्था का हाल तो जग जाहिर है। पांच वर्ष तक के 70 प्रतिशत बच्चे कुपोषित हैं। मजदूरों को काम नहीं मिला, तो बाहर गये। जब आपदा आई तो उनके लिए बिहार सरकार ने अपने दरवाजे बंद कर लिये।




    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें


    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad