• Breaking News

    डोमिनिकन गणराज्य/मेहुल चोकसी जाएगा एंटीगुआ या आएगा भारत ? आज अदालत करेगी फैसला




    COVID%2BCampaign

    We News 24 Hindi »डोमिनिकन गणराज्य
    मिडिया  रिपोर्ट 


    दोमिनिकन: कैरेबियाई देश डोमेनिका में पकड़े गए भारत के भगोड़े मेहुल चोकसी के मामले पर स्थानीय कोर्ट आज सुनवाई करेगी. सुनवाई भारतीय समय के मुताबिक शाम 6.30 से 7 बजे के करीब होगी. अदालत फैसला करेगी कि चोकसी को वापस एंटीगुआ भेजा जाएगा या भारत को कस्टडी मिलेगी.


    सुनवाई से पहले मंगलवार को डोमेनिका की अदालत में मेहुल चोकसी के वकील और सरकारी पक्ष हलफनामा दाखिल करेगा. उधर सूत्रों के मुताबिक मेहुल चौकसी के मामले को लेकर डोमिनिकन रिपब्लिक के सरकारी वकील को जानकारी मुहैया कराने के लिए ईडी सीबीआई समेत अधिकारियों की टीम डोमिनिका पहुंच गई है. 

    ये भी पढ़े-रांची/झारखंडअनलॉक की और , ई पास सहित इन मामलों में मिल सकती है छूट, सीएम ने दिये संकेत

    28 मई को डोमेनिका की अदालत ने चोकसी की याचिका का स्वीकार करते हुए सुनवाई पूरी होने तक उसे देश में ही रखने का आदेश दिया था. महत्वपूर्ण है कि बीते 23 मई को एंटीगुआ में मेहुल चोकसी के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई गई थी. जिसके बाद उसकी तलाश का लुक आउट नोटिस जारी किया गया था. वहीं 26 मई को चोकसी को डोमेनिका में गिरफ्तार किया गया. 


    चोकसी को एंटीगुआ से डोमिनिका ले जाया गया?

    इस बीच में भारत में चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने दावा किया है कि वह अपने आप एंटीगुआ से डोमिनिका नहीं गया बल्कि उसे एक ऑपरेशन के जरिए एंटीगुआ से डोमिनिका ले जाया गया. विजय अग्रवाल का दावा है कि जिस दौरान यह ऑपरेशन किया गया उस दौरान चोकसी की एक महिला मित्र भी उसके साथ थी. वह महिला कुछ महीनों पहले ही चोकसी के घर के पास रहने आई थी और उस महिला का चोकसी परिवार के साथ उठना बैठना था. कुछ वक्त पहले वह महिला उस जगह से एक दूसरी जगह रहने चली गई और पिछले हफ्ते महिला ने चोकसी को अपने घर पर मुलाकात के लिए बुलाया. चोकसी उस महिला से मुलाकात के लिए तो गया लेकिन उसके बाद अपने घर वापस नहीं पहुंचा. फिर खबर आई थी उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

    ये भी पढ़े-12th Board Exams News:सीबीएसई, सीआईएससीई और आईएससी 12वीं की परीक्षा रद्द होने के बाद हरियाणा के बाद अन्य राज्य बोर्ड भी जल्द करेगा फैसला

    एंटीगुआ पीएम का दावा

    एंटीगुआ न्यूज रून के मुताबिक, एंटीगुआ और बारबुडा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने कथित तौर पर एक स्थानीय रेडियो स्टेशन को बताया, "मेहुल चोकसी ने गलती की और हमें जो जानकारी मिल रही है, वह यह है कि चोकसी ने अपनी प्रेमिका के साथ यात्रा की थी, लेकिन वह डोमिनिका में पकड़ा गया था." वहीं एंटीगुआ के पुलिस आयुक्त एटली रॉडने ने चोकसी के वकील के दावों को खारिज करते हुए कहा था कि उन्हें चोकसी को जबरन हटाए जाने की कोई सूचना नहीं है.



     

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें


     

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad