• Breaking News

    मुंबई में भारी बारिश, भूस्खलन के कारण चेंबूर इलाके में झुग्गियों पर दीवार गिरने से 17 लोगों की मौत




    We News 24»मुम्बई, महाराष्ट्र 

    अनिल पाटिल रिपोर्ट  

    मुंबई: में भारी बारिश  ने एक बार फिर मायानगरी को जलसैलाब में तब्‍दील कर दिया है. मुंबई में बीती रात से हो रही भारी बारिश के कारण जगह-जगह पर पानी भर गया है. बारिश से सबसे खराब हालात निचले इलाकों में देखने को मिल रहे हैं. मुंबई के निचले इलाकों में बारिश का पानी घुसने के कारण पानी घरों के अंदर तक पहुंच गया है. भारी बारिश के कारण चेंबूर (Chembur) में दीवार गिरने (Wall Collapse) से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई. वहीं विक्रोली में बारिश के चलते एक चाल के ढहने की खबर है, जिसमें कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई. मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने का काम अभी भी जारी है.

    ये भी पढ़े-पाकिस्तान में अफगान राजदूत की बेटी का अपहरण। भारतीय राजनयिक अलर्ट


    मुंबई में शनिवार देर रात से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण हनुमान नगर से लेकर कांदीवाली तक के इलाके में घुटनों तक पानी भर गया है. बारिश के कारण लोगों के घरों के अंदर तक पानी घुस गया है. मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में सड़कें पूरी तरह से पानी में डूब चुकी हैं. गांधी मार्केट इलाके में पानी भरने से गाड़ियों की आवाजाही पूरी तरह से बंद हो गई है. मुंबई के सियोन रेलवे स्टेशन का रेलवे ट्रैक पूरी तरह से पानी से भर गया है. 


    चेंबूर में दीवार गिरने से मरने वालों की संख्या बढ़कर अब 17 हो गई है. 2 घायलों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है. ग्रेटर मुंबई नगर निगम के मुताबिक मलवे में अभी और भी लोगों के दबे होने की आशंका है. राहत और बचाव कार्य जारी है. 

    ये भी पढ़े-मुजफ्फरपुर में कहर बरपा रही बूढ़ी गंडक, हजारों लोग बेघर, प्रशासन बेखबर ,देखे वीडियो


    महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे चेंबूर में घटनास्थल पर पहुंचे. चेंबूर में बारिश के कारण रविवार सुबह दीवार गिर जाने से उसकी चपेट में आने से अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है. एनडीआरएफ की टीम का कहना है कि अभी कुछ और लोग भी मलवे में दबे हो सकते हैं. राहत और बचाव कार्य जारी है. 


    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मुंबई हादसे पर शोक जताया है. उन्‍होंने ट्वीट करते हुए लिखा, मुंबई के चेंबूर और विक्रोली में भारी बारिश के कारण हुए हादसों में कई लोगों के हताहत होने की खबर से अत्यंत दुःख हुआ. शोक-संतप्त परिवारों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं तथा राहत व बचाव कार्य में पूर्ण सफलता की कामना करता हूं.  

    ये भी पढ़े-शिविर लगाकर इनरव्हील क्लब ऑफ लिच्छवी ने किया भोजन शिविर का आयोजन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई में हुए हादसे में जान गंवाने वाले परिवार वालों के प्रति संवेदना प्रकट की है. उन्‍होंने ट्वीट करते हुए लिखा, मुंबई के चेंबूर और विक्रोली में दीवार गिरने से हुई लोगों की खबर सुनकर दुखी हूं. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. प्रार्थना करता हूं कि जो लोग इस हादसे में घायल हुए हैं वे जल्‍द स्वस्थ हो जाएंगे.

    इस आर्टिकल को शेयर करें

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad