• Breaking News

    श्रावण मास के पहले सोमवार को सीतामढ़ी के मंदिरों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़





    We News 24»सीतामढ़ी ,बिहार 

    असफाक खान की रिपोर्ट 

    सीतामढ़ी: सावन मास का पहला सोमवार यानी आज 26 जुलाई को है. इस दिन भगवान शिव की विशेष पूजा की जाती है. शिव भक्त इस दिन व्रत रखकर भगवान शिव की उपासना करते हैं. मान्यता है कि इस दिन भगवान शिव को उनकी प्रिय चीजों का भोग लगाना चाहिए 



    Also Read-

    हिंदू धर्म में सावन मास का धार्मिक रूप से बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान है. यह मास महादेव की पूजा के लिए अति उत्तम माह माना जाता है. धार्मिक मान्यता है कि सावन के महीने में भगवान शिव और माता पार्वती की विधि-विधान से पूजा करने पर भक्त की सभी मनोकामनाएं पूरी होती है. साथ ही भोलेनाथ की विशेष कृपा पाने के लिए भक्त गण सोमवार का व्रत रखकर भगवान शिव की पूजा करते हैं.




    श्रावण मास का पहला सोमवार कुंवारी लड़कियों के लिए अति उत्तम  माना  जाता है  इस व्रत के प्रभाव से अच्छे और सुयोग्य वर की प्राप्ति होती है।


    आज पहली सोमवारी के दिन माता जानकी के जन्म  भूमि  सीतामढ़ी के शिव मंदिरों में जैसे  भवदेपुर स्थित बाबा गरीब नाथ मंदिर, लक्ष्मणा नगर स्थित बाबा हजारी नाथ मंदिर, राजोपट्टी स्थित बाबा राजेश्वर नाथ शिव मंदिर समेत कई जगहों पर महिला और पुरुष श्रद्धालु भारी संख्या में जलाभिषेक कर भोले बाबा की पूजा अर्चना 



    Also Read-महाराष्ट्र में बाढ़ का भयावह मंजर, 875 गांव डूबे और अब तक 149 की मौत

    सावन में इन बातों का ध्यान रखे

    सावन में कुछ विशेष बातें बताई गई हैं. इनका पालन करना चाहिए. सावन में खानपान को लेकर सावधानी बरतनी चाहिए. ऐसा माना जाता है कि सावन में बैंगन, दूध आदि का सेवन नहीं करना चाहिए. इसके साथ ही भगवान शिव की पूजा के दौरान हल्दी,लाल चंदन या रोली, सिंदूर का प्रयोग नहीं करना चाहिए .

    इस आर्टिकल को शेयर करें

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad