• Breaking News

    उपेन्द्र कुशवाहा के बोल ने बिहार राजनीती में मचा दी खलबली ,कुशवाहा ने कहा नितीश कुमार प्रधनमंत्री बनने योग्य नेता है



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    We News 24»पटना, बिहार

     अमिताभ मिश्रा की रिपोर्ट 

    पटना: JDU यानी  जनता दल यूनाइटेड संगठन में बड़े उलटफेर के बाद पार्टी नेता उपेंद्र कुशवाहा के बयान ने बिहार की सियासी और में खलबली मचा दी है.कुशवाहा ने नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनने लायक नेता बताया . दरअसल, उपेंद्र रविवार को बिहार के अलग-अलग जिलों का दौरा कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने एक स्थानीय वेबसाइट के साथ बातचीत में कहा कि लोगों ने आज नरेंद्र मोदी को पीएम बनाया और वह अच्छा काम कर रहे हैं. लेकिन देश में कुछ ऐसे भी हैं जो पीएम बनने की क्षमता रखते हैं. जिसमे नीतीश कुमारएक दावेदार हो सकते है हालांकि यह पीएम मोदी को चुनौती देने के बारे में नहीं है.

    ये भी पढ़ें- जम्मू कश्मीरमें चली पत्थरबाजों पर सरकारी चाबुक,न मिलेगी सरकारी नौकरी, ना ही मिलेगा पासपोर्ट

    जेडीयू नेता के इस बयान से बिहार की राजनीति गरमा गई है. इसके पीछे एक बड़ी वजह यह भी मानी जा रही है कि 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद से भाजपा और जेडीयू के रिश्तों में कड़वाहट देखने को मिली है. दरअसल, चुनाव में 43 सीटों के साथ जेडीयू तीसरे नंबर की पार्टी बनकर सामने आई थी, जबकि भाजपा ने दूसरा पायदान हासिल किया था.  हालांकि मुख्यमंत्री का पद जेडीयू के खाते में गया. वहीं, नीतीश कुमार के सीएम बनने के बाद सरकार में भाजपा नेताओं की ज्यादा नहीं चल पा रही है. इस बात का दर्द उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और अन्य वरिष्ठ नेता भी बयां कर चुके हैं. इसके साथ कई अन्य मौकों पर भी जेडीयू और भाजपा नेताओं के सुरों में विरोधाभास देखा गया.

    ये भी पढ़ें- आधी रात को व्यापारी की बहू प्रेमी के साथ रंगरालिया मनाते पकड़ी गई , पकड़े जाने के बाद दोनों का हुआ ये हाल

    आपको बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार ने खुद को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया था. एक मौके पर प्रेस से बात करते हुए नीतीश ने कहा था कि वह कई बार केंद्र में मंत्री रह चुके हैं और उनको मुख्यमंत्री के तौर पर भी पूरा अनुभव है. ऐसे में क्या वह किसी से कम योग्यता रखते हैं. हालांकि उस चुनाव मं जेडीयू के हाथ केवल दो सीटें ही लग पाई थी. तब नीतीश कुमार ने हार की जिम्मेदारी उठाते हुए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और जीतनराम मांझी को सीएम बनाया था. 

    ईस आर्टिकल को शेयर करें

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें 

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad