• Breaking News

    राजधानी दिल्ली में बारिश का कहर ,आवासीय इमारत ढहने से दो बच्चो की दर्दनाक मौत



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    We News 24» नई दिल्ली

    विवेक श्रीवासतव की  रिपोर्ट

    HIGHLIGHTS

    • पिछले 24 घंटे में राजधानी में 41.1 मिलीमीटर बारिश
    • बचाव अभियान जारी
    • कई दिनों से लगातार बारिश

    नई दिल्ली:

     कई दिनों से लगातार बारिश के बाद राष्ट्रीय  राजधानी में सोमवार को एक आवासीय इमारत ढह गई. इस हादसे में दो बच्चों की मौत हो गई है. दोनों बच्चों के शव मलबे से बाहर निकाले गए. बच्चों की मौत की खबर से उनके घर वालों में कोहराम मच गया. दिल्ली दमकल विभाग ने यह जानकारी दी. घटना के बारे में सुनकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रशासन राहत और बचाव कार्य में लगा हुआ है. उन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से स्थिति की निगरानी कर रहे हैं. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में मलका गंज के पास घंटा घर सब्जी मंडी में रॉबिन सिनेमा के सामने तीन मंजिला रिहायशी इमारत ढह गई. विभाग को इस बारे में दोपहर 12 बजे फोन आया. जानकारी मिलते ही दमकल विभाग की सात गाड़ियां बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंचीं.

    ये भी पढ़े-दिल्ली में अगले दो दिनों तक हो सकती भारी बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट


    बचाव अभियान जारी

    दिल्ली के मुख्य अग्निशमन अधिकारी अतुल गर्ग ने आईएएनएस को बताया, बचाव अभियान जारी है. दो लोगों को बचा लिया गया है. बाकी अपडेट की प्रतीक्षा है. एक अन्य अग्निशमन अधिकारी ने कहा कि उन्हें अभी पता नहीं चल पाया है कि वास्तव में इमारत के गिरने का कारण क्या था. हालांकि, उनका विचार था कि शहर में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश से इमारत की संरचना कमजोर हो सकती है. राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है, जिससे कई इलाकों में जलजमाव की खबर है.


    ये भी पढ़े-निजी कार्यक्रम में मुज़फ़्फ़रपुर पहुँचे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव।



    पिछले 24 घंटे में राजधानी में 41.1 मिलीमीटर बारिश

    शनिवार तड़के से, दिल्ली के कुछ हिस्सों और आसपास के शहरों में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है. आईएमडी के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में राजधानी में 41.1 मिलीमीटर बारिश हुई है, जबकि शनिवार को शहर में 94.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. 11 सितंबर, 2021 तक सात दिनों तक बारिश हो चुकी है और इस दौरान कुल 337.4 मिमी बारिश दर्ज की गई.

    इस आर्टिकल को शेयर करे 

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें | 


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad