• Breaking News

    बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के दौरान हिंदुओं की हत्या के बाद ,पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती इलाकों में अलर्ट जारी




    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24» कोलकाता

    इनपुट  / अजय विद्यार्थी 

    कोलकाता,  बांग्लादेश में दुर्गा पूजा  के दौरान हिंदुओं की हत्या  और हिंसा की घटना के बाद पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती इलाकों में अलर्ट जारी किया गया है. खुफिया विभाग ने बांग्लादेश से सटे जिलों के लिए यह अलर्ट जारी किया है. इसके मद्देनजर बांग्लादेश और भारत की सीमा पर सीमा सुरक्षा बल ने अपनी निगरानी बढ़ा दी है. बीएसएफ के जवान सीमा पर पूरी तरह से अलर्ट हैं और किसी तरह से घटना से निपटने के लिए पूरी तरह से  तैयार हैं. बंगाल पुलिस को भी अलर्ट किया गया है. पुलिस ने सीमावर्ती इलाके में स्थानीय पुलिस को सतर्क रहने के लिए कहा है.


    ये भी पढ़े-उतराखंड के चमोली में बारिश के बाद मौसम विभाग ने जारी किया ‘रेड अलर्ट’, रोकी गई चारधाम यात्रा


    अलर्ट विशेष रूप से बांग्लादेश की सीमा वाले सभी जिलों के लिए है और इसने अधिकारियों से किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचने के लिए अधिकारियों को संवेदनशील बनाने के लिए भी कहा है. यह अतिरिक्त महानिदेशक (खुफिया शाखा) द्वारा जारी किए गए डीजी, एडीजी और सभी एसपी और आयुक्तों को भेजा गया एक विस्तृत अलर्ट है.अलर्ट में कहा गया है, “यहां यह उल्लेख करना उचित है कि पश्चिम बंगाल में दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन पहले ही शुरू हो चुका है जो 18.10.21 तक जारी रहेगा और मुस्लिम त्योहार फतेहा-द्वाज-दहम (नबी दिवस) 18.10.21 और 19.10.21 को आयोजित होने वाला है.”

    ये भी पढ़े-क्वाड संगठन के बाद पश्चिम एशिया में भी भारत का बढ़ेगा दबदबा





    सोशल मीडिया पर भरे हैं हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की तस्वीरें

    अधिसूचना में कहा गया है, “आगे प्राप्त इनपुट से पता चलता है कि हिंदू मंदिरों, दुर्गा पूजा पंडालों में तोड़फोड़ और आगजनी की कुछ घटनाएं जुम्मा नमाज पूरी होने के बाद बांग्लादेश के नोआखली जिले और चटगांव जिले में हो रही हैं. नोआखली में इस्कॉन मंदिर को भी तोड़ दिया गया है. अधिसूचना में कहा, ”13.10.21 से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पंडालों में तोड़फोड़ की पोस्टों से भर गए हैं. इन मुद्दों को केन्द्रित करते हुए भारत-बांग्लादेश सीमा के सीमावर्ती जिले अतिसंवेदनशील हो गए हैं और भारत के विभिन्न हिंदू कट्टरपंथी संगठनों के नेता सक्रिय हो गए हैं और प्रेस बयान दे रहे हैं और भारत के प्रधान मंत्री से तत्काल राहत के लिए आवश्यक कदम उठाने का आग्रह कर रहे हैं.”

    ये भी पढ़े-कश्मीर मे बेखौफ़ आंतकवादी, ULF ने ली बिहारी मजदूरो पर हमले कि जिम्मेदारी ,बाहरी लोगो को दी कश्मीर से निकलने कि चेतावनी





    पीएम मोदी से हस्तक्षेप की मांग का भी किया गया है उल्लेख

    अलर्ट में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी द्वारा प्रधान मंत्री को लिखे गए पत्र का उल्लेख किया गया है, जहां उन्होंने माननीय गृह मंत्री के साथ माननीय प्रधान मंत्री से इस दौरान सनातनी बंगालियों का समर्थन करने के लिए बांग्लादेश सरकार के साथ राजनयिक रूप से निपटने का आग्रह किया. न केवल अधिकारी बल्कि, इस्कॉन के उपाध्यक्ष राधारमण दास ने भी पीएम मोदी को एक पत्र लिखकर मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की. जिसमें बांग्लादेश के नोआखली में इस्कॉन भक्तों पर भीड़ द्वारा किए गए क्रूर हमले और एक भक्त की हत्या की निंदा की गई. 

    इस आर्टिकल को शेयर करे 

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें |


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad