• Breaking News

    लखीमपुर खीरी किसान हिंसा के विरोध में DM दफ्तरों का घेराव, केंद्रीय गृहराज्य मंत्री की बर्खास्त करने की मांग



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    We News 24»लखीमपुर-खीरी, उत्तर प्रदेश

    रिपोर्टिंग/दिनेश जयसवाल 


    लखीमपुर खीरी:आज किसान सरकार के खिलाफ मोर्चा  खोलने के मूड  में हैं. किसान के  तरफ से देश के सभी डीएम ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया जाएगा. सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक ये प्रदर्शन जारी रहेगा और किसान अपनी एकजुटता दिखाने का प्रयास करेंगे. इसके अलावा अब किसान मोर्चा द्वारा अपनी दो मांगें भी स्पष्ट तौर पर रख दी गई हैं. किसानों ने साफ कहा है कि केंद्रीय राज्य गृह मंत्री अजय मिश्र टेनी को तुरंत बर्खास्त किया जाए. किसान नेता राकेश टिकैत ने मृतक किसानों के लिए एक-एक करोड़ रुपये मुआवजे की मांग की गई है. किसानों की मांग के बाद मंत्री के बेटे आशीष के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है.  

    ये भी पढ़े-राजधानी पटना में धूमधाम से मनाया गया नवरात्र मिलन समारोह


     


    आज पहुंचेंगे कई नेता

    लखीमपुर में हुई घटना के विरोध में आज कई नेता लखीमपुर खीरी पहुंचेंगे. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लखीमपुर जाने का फैसला किया है. उन्होंने ट्विटर पर बताया कि उत्तर प्रदेश में किसानों के साथ जो वहशी व्यवहार हुआ वह अक्षम्य है. मैं किसान हूं. किसान का दर्द समझता हूं. इन कठिन परिस्थितियों में उनके साथ खड़े होने के लिए लखीमपुर जाउंगा. हालांकि यूपी सरकार ने प्रशासन से भूपेश बघेल के विमान को लखनऊ में उतरने की इजाजत ना देने को  कहा है. वहीं लखनऊ में पूर्व सीएम अखिलेश यादव के आवास के बाहर बेरिकेडिंग की गई है. राष्ट्रीय लोक दल के मुखिया जयंत चौधरी भी सोमवार को लखीमपुर खीरी पहुंच रहे हैं. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि किसान का खून बहाया गया है. सोमवार घटनास्थल पर पहुंचूंगा.


    ये भी पढ़े-एचपीसीएल राष्ट्रीय क्रिकेट लीग गुजरात के ‘छोकरों’ ने जीती क्रिकेट लीग


     



    क्या है पूरा मामला

    लखीमपुर खीरी में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का दौरा था. केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे उन्हें रिसीव करने जा रहे थे,लेकिन इस दौरान किसानों ने रास्ता रोक लिया और काले झंडे दिखाए. झड़प के दौरान गाड़ी की टक्कर से किसानों की मौत हो गई, जिसके बाद किसानों ने भारी हंगामा किया. स्थिति को काबू में करने के लिए एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखीमपुर खीरी भेजा है. पुलिस की कई कंपनियां भी मौके पर तैनात हैं. लखीमपुर की घटना के बाद किसान नेताओं ने योगी सरकार पर हमला बोल दिया है. किसान नेता राकेश टिकैत देर रात ही लखीमपुर खीरी पहुंच गए. 

    इस आर्टिकल को शेयर करे 

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें | 

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad