• Breaking News

    बिहार के मुजफ्फरपुर में ‘प्रेस’ लिखे कार से 3 करोड़ की सोने की बिस्किट बरामद



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    We News 24» मुजफ्फरपुर

    रिपोर्टिंग/ राजकुमार

    मुजफ्फरपुर: कस्टम विभाग और राजस्व खुफिया निदेशालय को एक बड़ी कामयाबी मिली है। पत्रकार की गाड़ी से 3 करोड़ रुपये की सोने की बिस्किट बरामद की गई है, जो कार की इंजन में बने तहखाने में छिपाकर रखी हुई थी। खुलासा हुआ है कि यह माल वाराणसी ले जाया जा रहा था। मामला मुजफ्फरपुर जिले के गायघाट थाना इलाके का है। यहां मैठी टोल प्लाजा के पास कस्टम विभाग और राजस्व खुफिया निदेशालय ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर तीन करोड़ रुपये के सोने की बिस्किट बरामद की है।


    ये भी पढ़े-हाईटेंशन तार की चपेट में आने से बच्चे की मौत


     गाड़ी में सवार तीन तस्करों को भी दबोचा गया है, जिसमें दो उत्तर प्रदेश और एक दिल्ली का रहने वाला बताया जा रहा है। तस्करों ने पूछताछ में पहले भी इस तरह से सोने के बिस्कुट की तस्करी करने की बात स्वीकार की है।जानकारी मिली है कि जिस कार से सोने की बिस्किट बरामद की गई है, उसपर ‘प्रेस’ लिखा हुआ है। इंजन में बने तहखाना से 35 बिस्कुट मिले हैं इसमें कुछ बिस्कुट पर विदेशी मार्का भी अंकित है। सभी बिस्कुटों पर नम्बर भी अंकित है, जो A-1 से शुरू है और C-3 तक है। कार्रवाई करने वाली टीम ने प्रेस वाले स्टिकर लगी लग्जरी गाड़ी को भी जब्त कर लिया है।

    ये भी पढ़े-चुनावी रंजिश को लेकर देर रात दो मुखिया प्रत्याशियों के बीच हुई जमकर रोड़ेबाजी



     राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) के मुताबिक सोने की बिस्किट म्यांमार से ले गई थी। और इसे गुवाहाटी (असम) में एक कार के इंजन में बने तहखाने में छिपाया गया। बताया जा रहा है कि ये माल वाराणसी पहुंचाना था। तस्करों ने बताया है कि सोने की बिस्कुट को गुवाहाटी से लेकर चले थे, जिसे बनारस में सप्लाई करना था। इसके लिए कार की इंजन में विशेष तकनीक से तहखाना बनाया गया था, जिसमें सोने की बिस्कुट को छुपाकर रखी गई थी। डीआरआई के अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों ने अन्य तस्करों के नाम और ठिकाने की जानकारी भी दी है। इस आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

    इस आर्टिकल को शेयर करे 

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें |

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad