• Breaking News

    एयर इंडिया में अब नहीं चलेगी नेताओं और मंत्री का उधार खाता , अब टिकट के लिएदेने होंगे पैसे

     


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24» नई दिल्ली 

    रिपोर्टिंग /आरती गुप्ता

    नई  दिल्ली :  वित्‍त मंत्रालय ने सभी मंत्रालयों और केंद्र सरकार के सभी विभागों को निर्देश दिया है कि वे तुरंत एयर इंडिया का बकाया चुकाएं. इस बाबत वित्त मंत्रालय की तरफ से एक चिट्ठी निकाली गयी है. चिट्ठी में कहा गया है कि कि हाल में भारत सरकार ने एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस में अपनी हिस्‍सेदारी टाटा संस को बेच दी है. टाटा संस को एयर इंडिया सौंपने की सिर्फ औपचारिकता मात्र बची हुई है. इसलिए एयर इंडिया ने हवाई टिकट की खरीद पर सरकारी विभागों और मंत्रालय को दी जाने वाली क्रेडिट सुविधा बंद कर दी जा रही है.


    ये भी पढ़े-फिलमची भोजपुरी पर देखिये वर्ल्‍ड टेलीविजन प्रीमियर में दो फ़िल्में 30 और 31 अक्टूबर को


    टिकट के लिए नकद करना होगा भुगतान

    एयर इंडिया ने साल 2009 से सरकारी विभागों और मंत्रालयों के लिए ये सुविधा शुरू की थी. घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्राओं के दौरान सरकार के मंत्रालयों और विभागों के अधिकारी सरकारी खर्च पर हवाई यात्रा करते थे. सरकार हवाई सफर का टिकट खर्च बाद में एयर इंडिया को चुकाती थी. भारत सरकार पर कई साल से एयर इंडिया का काफी बकाया है. अब वित्‍त सचिव की मंजूरी के बाद सरकारी विभाग और मंत्रालय एयर इंडिया की यात्रा करने के लिए उधार टिकट नहीं खरीद सकेंगे. ऐसे में उन्‍हें अगले आदेश तक हवाई यात्राओं के लिए टिकट खरीदने के लिए नकद भुगतान करना पड़ेगा.


    ये भी पढ़े-मुजफ्फरपुर पटाका मंडी में बिक्री पर रोक लगने से दुकानदारों में छाई मायूसी।

     

     

    25 अक्‍टूबर को हुए शेयर खरीद समझौते पर हस्‍ताक्षर

    एयर इंडिया की बिक्री के सौदे पर 25 अक्‍टूबर को पूरी तरह से मुहर लग गई है. सरकार ने टाटा संस के साथ एयर इंडिया की बिक्री के लिए शेयर खरीद समझौते पर हस्ताक्षर कर दिए हैं. इसके बाद अब एयर इंडिया टाटा संस की हो गई है. सौदे में एयर इंडिया एक्‍सप्रेस और ग्राउंड हैंडलिंग कंपनी एआईएसएटीएस की बिक्री भी शामिल है.

    इस आर्टिकल को शेयर करे 



    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें |


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad