• Breaking News

    विश्व मतस्यकी दिवस के अवसर पर जिला स्तरीय कार्यक्रम का किया गया आयोजन




    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24» रिपोर्टिंग / उमाशंकर गिरी

    मुजफ्फरपुर: जलीय परिस्थितिकी तंत्र के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करना तथा मत्स्य के लिए स्थाई भंडार सुनिश्चित करने के उद्देश्य से विश्व मतस्यकी दिवस के अवसर पर मुसहरी स्थित संयुक्त कृषि भवन के सभागार में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 


    ये भी पढ़े-वैशाली जिले में प्रेमी जोड़े ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या की


    कार्यक्रम का उद्घाटन जिला मत्स्य अधिकारी डॉ नूतन के द्वारा किया गया। इस अवसर पर जिला पशुपालन पदाधिकारी एवं मत्स्य विभाग के कर्मचारी व अधिकारी उपस्थित थे। साथ में मुजफ्फरपुर जिला के सभी अंचल के मत्स्य जीवी सहयोग समिति के मंत्री एवं अध्यक्ष ,प्रगतिशील एवं बिहार राज्य मत्स्य जीवी सहयोग  समिति के निदेशक श्री नरेश सहनी भी उपस्थित थे।

    ये भी पढ़े-BREAKING:सीतामढ़ी NH 77 पर बस का टायर फटने से 20 फिट गहरे गड्ढे में जा गिरी


    .com/simgad/14624303194921086503/

    कार्यक्रम में उपस्थित जिला मत्स्य पदाधिकारी डॉ नूतन ने कहा कि विश्व मत्स्यकी दिवस का मुख्य उद्देश्य समुद्री और अंतर्देशीय संसाधन की स्थिरता के लिएअतिदेय , निवास स्थान, आपदा और अन्य गंभीर खतरों की ओर ध्यान आकर्षित करना है। कहा कि यह उत्सव विश्व के स्थाई भंडार और परिस्थितिकी तंत्र सुनिश्चित करने के लिए वैश्विक मत्स्य पालन के तरीकों को बदलने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए आवश्यक है।


    उन्होंने बताया कि दुनिया के दो तिहाई मत्स्यकी  संसाधनों का दोहन हो चुका है और एक तिहाई मत्स्य संसाधन बदलते जलवायु और प्रदूषण के कारण विलुप्ति के कगार पर है। ऐसे में जलीय परिस्थितिकी तंत्र के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करना तथा मत्स्य के लिए स्थाई भंडार सुनिश्चित करने के उद्देश्य से विश्व मतस्यकी दिवस के आयोजन का विशिष्ट महत्व है। 

    इस आर्टिकल को शेयर करे 


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad