• Breaking News

    Goa Oath Ceremony: प्रमोद सावंत कल लेंगे सीएम पद की शपथ



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


     We News 24» रिपोर्टिंग /राहुल कुमार


    Goa Oath Ceremony: विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद गोवा में लगातार तीसरी बार बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। चुनाव में जीत के बाद बीजेपी ने एकबार फिर प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) पर भरोसा जताते हुए उन्‍हें मुख्‍यमंत्री बनाने का फैसला किया है। मनोनीत मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत कल लगातार दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं।


    जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री के अलावा गोवा कैबिनेट में 10 और मंत्री हो सकते हैं। प्रमोद सावंत के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन कल सुबह 11 बजे पणजी के पास डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा।  राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई मुख्यमंत्री और मंत्रियों को उनके पद और गोपनियता की शपथ दिलाएंगे।


    प्रमोद सावंत सरकार में ये बन सकते हैं मंत्री
    1. प्रमोद सावंत, CM
    2. विश्वजीत राणे


    3. माविन गुदिन्हो
    4. अलिक्सो रेजिनाल्ड (निर्दलीय )
    5. गोविंद गावडे
    6. रोहन खंवटे


    7. सुदिन ढवलीकर (MGPपार्टी)
    8. जेनफर मोन्सेरात
    9. रवि नाईक


    शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री समेत पार्टी के कई बड़े नेता शामिल होंगे। 


    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, असम के मुख्यमंत्री हेमंत शर्मा गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेश पटेल,कर्नाटक के मुख्यमंत्री व स्वराज मुंबई उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी,मणिपुर के वीरेंद्र सिंह शामिल होंगे।
     
    आपको बता दें कि 14 फरवरी को गोवा विधानसभा चुनाव में 40 सदस्यीय सदन में बीजेपी ने कुल 20 सीटें जीती हैं। लेकिन वह बहुमत के आंकड़े तक पहुंचने से एक सीट से चूक गई। इसके बाद पार्टी कुछ निर्दलीय और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के समर्थन से बीजेपी दूसरी बार राज्य की सत्ता में वापसी करने जा रही है। 


    बीजेपी को क्षेत्रीय संगठन एमजीपी से समर्थन मिला है, जिसके दो विधायक हैं, और तीन निर्दलीय विधायकों ने भी बीजेपी को अपना समर्थन देने का ऐलान किया है। इसके बाद 40 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी 25 विधायकों का समर्थन हासिल हो गया है।


    आपको बता दें कि 48 साल के प्रमोद सावंत उत्तरी गोवा के सांखालिम से विधायक हैं। 2017 में जब मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में बीजेपी ने अपनी सरकार बनाई तो उन्हें विधानसभा अध्यक्ष चुना गया था, लेकिन मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद मार्च 2019 में उन्हें पहली बार मुख्यमंत्री बनाया गया था। प्रमोद सावंत पेशे से एक आयुर्वेद डॉक्टर हैं।

     इस आर्टिकल को शेयर करे .


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

     

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad