• Breaking News

    दिल्ली मेहरौली में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की धूम, सांस्कृतिक कार्यक्रम का किया गया आयोजन


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


     We News 24» रिपोर्टिंग / दीपक कुमार 

    राजधानी: दिल्ली के मेहरौली में   सीमा अग्रवाल समाजसेविका  ने  अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में दोस्तों की बगिया कार्यक्रम का आयोजन किया गया   इस दौरान यंहा उपस्थित महिलाओ ने  केक काटकर और एक दुसरे को केक खिलाकर  ख़ुशी जाहिर की एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया.




    ये भी पढ़े-एग्जिट पोल: यूपी और मणिपुर में खिलेंगे फूल, पंजाब में चलेगी झाड़ू, उत्तराखंड में कांग्रेस आगे, गोवा में त्रिशंकु परिणाम

    समाज सेवी सीमा अग्रवाल  ने बताया कि कई सदियों से महिलाएं अपने अधिकारों के लिए लड़ती आई हैं और आज भी लड़ रही है. आज के पुरुष प्रधान समाज में सदैव महिलाओं को अनदेखा किया जाता है. शायद यही वजह है कि हमें यह अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाने के लिए एकत्रित होना पड़ता है. गलती हमारी नहीं है हमारी प्रथा होती है, जिनमें समय-समय पर बदलाव किए जाने चाहिए.



    ये भी पढ़े-क्या आने वाले 12 तारीख के बाद दिल्ली के तोनो MCD एक हो जाएगी ? BJP क्यों एक करना चाहती है MCD को

    भारत देश अपनी परंपराओं के लिए पूरे विश्व में जाना जाता है. यदि परंपराओं को सही तरीके से माना जाए तो कभी भी महिला दिवस मनाने की आवश्यकता नहीं पड़े. पहले के समय में नारी को देवी के रूप में माना जाता था, लेकिन आज के समय में नारी को इस तरीके से नहीं देखा जाता है. हमें महिलाओं के लिए कुछ खास करने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि महिलाओं को इतना मान सम्मान दिया जाना चाहिए. जिसकी वह हकदार होती है, चाहे वह किसी की पत्नी हो बहिन हो या माता हो. यदि महिलाओं को बराबर का अधिकार दिया जाए तो महिला दिवस मनाने की आवश्यकता नहीं होगी. 

    इस आर्टिकल को शेयर करे .


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad