• Breaking News

    सीतामढ़ी रेल समस्या को लेकर रेलवे महाप्रबंधक से मिले सीता जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के प्रतिनिधि




    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


     We News 24» रिपोर्टिंग / रोहित ठाकुर 

    सीतामढ़ी : रेल महाप्रबंधक अनुपम शर्मा नरकटियागंज - सिकटा - भेलवा - रक्सौल - सीतामढ़ी का वार्षिक निरीक्षण कार्यक्रम के दौरान सीतामढ़ी में रुकने पर बड़ी संख्या में लोगों ने उनसे मुलाकात की। उस दौरान कंफेडरेशन ऑफ ऑल इण्डिया ट्रेडर्स (कैट) एवम श्री सीता जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के प्रतिनिधियों ने भी मुलाकात की। 


    ये भी पढ़े-जानिए भगवंत मान का कॉमेडी स्टार से पंजाब के मुख्यमंत्री तक का सफर


    मुलाकात में रेल महाप्रबंधक काफी सकारात्मक दिखे। स्पीड, नरकटियागंज रूट, जयनगर रुट आदि पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि हम इन विषयों पर गंभीरतापूर्वक विचार कर रहे हैं। आपके लगातार आ रहे पत्र हमारे संज्ञान में है, उस पर प्रक्रिया शुरू है। मिलने के समय संस्था के प्रतिनिधि राजेश कुमार सुन्दरका एवम आलोक कुमार ने रेल महाप्रबंधक अनुपम शर्मा तथा मण्डल प्रबन्धक आलोक अग्रवाल को श्री रामचरितमानस की पुस्तक भेंट कर माता सीता की जन्मभूमि सीतामढ़ी की चर्चा की और दर्शन की बात कही। संस्था की ओर से दिए ज्ञापन में नजदीक स्टेशन पर खड़ी पैसिंजर ट्रेन व लम्बी दुरी की ट्रेन को सीतामढ़ी से चलाना। ट्रेनों को सामान्य से भी कम स्पीड को बढ़ाना और ट्रेन पटना जंक्शन जाए। 

    ये भी पढ़े-लोजपा(रा) कार्यालय में होली मिलन कार्यक्रम का आयोजन

    नई दिल्ली-सीतामढ़ी हावड़ा, जयनगर-सीतामढ़ी-नई दिल्ली की ट्रेनों के परिचालन, अयोध्या - सीतामढ़ी सुपर फास्ट ट्रेन, सीतामढ़ी से नरकटियागंज होते हुए लम्बी दुरी की सुपर फ़ास्ट ट्रेन, सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन पर जमीन से सौ फिट ऊंचाई पर राष्टीय धवज, सीतामढ़ी रेल के एडीएन ऑफिस का सीतामढ़ी से संचालन, सीतामढ़ी में ऑटोमैटिक वाशिंग प्लांट, दो आटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन और एक अतिरिक्त रिजर्वेशन काउंटर बने। रेलवे स्टेशन पर एक टिकट घर चार नंबर प्लेटफार्म पर भी हो। सीतामढ़ी जंक्शन एवं मुजफ्फरपुर जंक्शन पर वाई लेग, सीतामढ़ी जंक्शन पर एक अतिरिक्त फुट ओवरब्रिज बने जिसकी पहुँच पथ जंक्शन से बाहर हो और प्लेटफार्म दो पर शेड का निर्माण हो है।

    ये भी पढ़े-कहां है बिट्टा कराटे,जिसने कश्मीर में मचाया था कत्ल-ए-आम ? जाने कश्मीर फाइल्स का कत्ल की रात का खौफनाक सच जिसमे आपको अपना इतिहास और भविष्य दोनों दिखेगा

    रेल महाप्रबंधक से मुलाकात के बाद सुन्दरका व आलोक ने कहा कि हमें पूरी उम्मीद है आने वाले समय में सीतामढ़ी में रेल का चौतरफा विकास होगा। हमारे सांसद सुनील कुमार पिंटू भी रेल के विषयों को प्रमुखता से मुखर होकर संसद में लगातार उठा रहे हैं, जिसे रेलमंत्री, भारत सरकार अश्विनी वैष्णव पूरी गंभीरता से समझ भी रहे हैं। स्थानीय सीतामढ़ी रेल स्टेशन अधीक्षक श्री मदन प्रसाद जी भी अपने स्तर से तत्परता पूर्वक स्टेशन की समस्याओं को बताते रहते हैं। इन सब सक्रियता का परिणाम के रूप में हम देख भी रहें हैं कि दो सालों में सीतामढ़ी पर विभाग का ध्यान बहुत बढ़ा है। 

    इस आर्टिकल को शेयर करे .


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .


     

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad