• Breaking News

    सीतामढ़ी , श्री हनुमान जन्मोत्सव 2022 की सारी तैयारियां पूरी,शुक्रवार को निकलेगी विशाल निशान शोभा यात्रा

    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


     We News 24» रिपोर्टिंग / पवन साह 

    सीतामढ़ी: पुरानी बाजार स्थित सिद्धपीठ श्री दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर में श्री हनुमान जन्मोत्सव 2022 की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। आज 15 अप्रैल, शुक्रवार को श्री दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर, कोट बाज़ार से विशाल निशान शोभा यात्रा सुबह 7 बजे निकलेगी। श्री हनुमान जन्मोत्सव का मुख्य आकर्षण विशाल निशान शोभा यात्रा में एक हजार से ज्यादा भक्त हनुमान जी की पताका, निशान के रूप में लेकर निकलेंगे। 

    ये भी देखे -रामनवमी पर MP खरगोन हिंसा का डरावना वीड‍ियो आया सामने, तलवार लहराते दिखे उपद्रवी

    जिसमें श्रद्धालु पुरुष – स्त्री व बच्चे श्री हनुमान ध्वज व जय जयकारों के साथ पूरे शहर का भ्रमण करेंगे। यह यात्रा सीतामढ़ी के मुख्य मार्गों से होकर निकलेगी। फिर दोपहर में सुंदरकांड का सस्वर पाठ तथा रात्रि में हनुमान ज्योति व भजन कीर्तन का आयोजन होगा और पूरी रात हनुमान प्रभु के दर्शन के लिए पट खुले रहेंगे। वहीं अगले दिन चैत्र पूर्णिमा 16 अप्रैल, शनिवार को सुबह में महाभिषेक, हनुमान जी के महामंत्र के जाप के साथ हनुमान जन्मोत्सव के बाद गर्भगृह में हनुमान जी का दर्शन के बाद महाआरती होगी, उसके बाद प्रसाद का वितरण होगा। 

    ये भी पढ़े-आंध्र प्रदेश की केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, बिहार के 4 मजदूरों समेत 6 की मौत


    मालूम हो कि तीन दिवसीय हनुमान जन्मोत्सव की शुरुआत 14 अप्रैल, गुरुवार को श्री रामधुन कीर्तन से हुई। मन्दिर परिसर में ही निरंतर रामधुन चलती रही। सभी कार्यक्रम पंडित तेजपाल शर्मा, पंडित लालबाबू शर्मा, पंडित मुन्ना शर्मा की देख रेख में सभी हनुमान भक्त संभालेंगे। श्री हनुमान मंदिर ने सभी भक्तों से कलियुग में साक्षात देवता रामभक्त श्री हनुमान की भक्ति का आनंद लेने की बात भी कही। पूरी जानकारी श्री दक्षिणमुखी हनुमान भक्त व मन्दिर के मीडिया प्रभारी राजेश कुमार सुन्दरका ने दी। 

    श्री हनुमान जन्मोत्सव 2022 कार्यक्रम का विवरण 


    मंगल मुरति मारुति नंदन, सकल अमंगल मूल निकंदन।

    पवन तनय संतन हितकारी, हृदय विराजत अवध बिहारी।।


    जय सियाराम।

    बहुत ही हर्ष की बात है कि कोरोना के दो वर्षों के अन्तराल के बाद सिद्धपीठ श्री दक्षिणमुखी हनुमान मन्दिर, महावीर स्थान, सीतामढ़ी में इस वर्ष धूमधाम से श्री हनुमान जन्मोत्सव मनाया जा रहा है।


    आज दिनाँक : 14 अप्रैल 2022, गुरुवार को निरंतर श्री रामधुन कीर्तन का आयोजन है।

    ये भी पढ़े-आम जनता को एक के बाद एक लगातार लग रहा है महंगाई का झटका, बढे रसोई गैस से लाकर CNG के दाम

    कल दिनाँक : 15 अप्रैल 2022, शुक्रवार को जन्मोत्सव के आकर्षण का केन्द्र प्रातः 07:00 बजे निकलने वाली विशाल निशान शोभा यात्रा होगी। फिर दिन में सुन्दरकाण्ड का सस्वर पाठ होगा और रात्रि में 08:30 बजे से श्री हनुमान ज्योति व बाहर से आए हुए कलाकारों द्वारा भजन कीर्तन होगा।


    दिनाँक : 16 अप्रैल 2022, श्री हनुमान जी के वार शनिवार को प्रातः 05:30 बजे अभिषेक, श्री हनुमान जन्मोत्सव एवम महाआरती होगी।


    श्री हनुमान जन्मोत्सव में आप सपरिवार सादर आमन्त्रित हैं। जन्मोत्सव में शामिल होकर श्री हनुमान जी का दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त करें।


    -



    इस आर्टिकल को शेयर करे .


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad