• Breaking News

    JDU में न ललन न आरसीपी किसी को जगह नहीं एक अब रहेंगे तो सिर्फ नितीश कुमार


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


     We News 24» रिपोर्टिंग सूत्र  / उमाशंकर गिरी

    पटना. नबंर दो को लेकर जनता दल यूनाइटेड में  चल रही खींचतान के बीच पार्टी ने एक बड़ा फैसला लिया है. पार्टी के बैनर-पोस्टर पर अब सिर्फ नीतीश कुमार का ही फोटो रहेगा. पार्टी में नंबर दो तीन पर कोई नहीं होगा. बैनर-पोस्टर पर नीतीश कुमार के अलावा यदि दूसरे की तस्वीर नजर आयी तो पार्टी उसपर अनुशासानात्मक कार्रवाई करेगी. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने रविवार को इसको लेकर एक निर्देश जारी किया है.


    ये भी पढ़े-मजदूर दिवस के मौके पर निजी कार्यक्रम में पहुंचे एसएसपी जयकांत


    न ललन न आरसीपी, किसी को जगह नहीं

    कहा जाता है कि पार्टी के अंदर ललन सिंह और आरसीपी सिंह को बैनर और पोस्टर में जगह देने को लेकर आये दिन विवाद हुआ करता था. इस विवाद को जड़ से ही खत्म करने का रास्ता जदयू ने निकाला है. इसके तहत बैनर-पोस्टर पर नीतीश कुमार के अलावा दूसरे की तस्वीर नजर आयी तो कार्रवाई की जाएगी. बैनर पोस्टर पर सिर्फ नीतीश कुमार का ही फोटो रहेगा. दूसरा और किसी का फोटो नहीं लगाया जाएगा. उमेश कुशवाहा ने यह आदेश मुख्यालय से लेकर जिलों तक में फैली गुटबाजी की शिकायतों को लेकर जारी किया है.



    ये भी पढ़े-गृहमंत्री अमित शाह के बंगाल दौरे से ठीक पहले गरमाया संशोधित नागरिकता कानून सीएए का मुद्दा


    प्रदेश अध्यक्ष का सख्त निर्देश 

    जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी, जिला/महानगर अध्यक्ष एवं प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्ष को यह निर्देश देते हुए कहा कि जदयू पूर्णरूप से यूनाईटेड है और इसके सर्वमान्य नेता केवल नीतीश कुमार हैं और सिर्फ उन्हीं का फोटो बैनर और पोस्टर पर होगा. यूं कहे कि पार्टी के नेता आरसीपी सिंह, ललन सिंह, उपेन्द्र कुशवाहा, वशिष्ठ नारायण सिंह, उमेश सिंह कुशवाहा या अन्य किसी जदयू नेता का फोटो जदयू के बैनर-पोस्टर में अब नहीं दिखेगा. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और एक मात्र केन्द्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को भी जदयू के बैनर-पोस्टर में जगह नहीं मिलेगी.


    एकजुटता के लिए उठाया गया कदम

    पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने अपने जारी निर्देश में सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को यह सलाह दी जाती है कि पार्टी के प्रचार के लिए जो बैनर, पोस्टर, हैंडबिल, पम्पलेट, स्टीकर,होर्डिग बनवाई जाती है, तो उसमें पार्टी के सर्वमान्य नेता नीतीश कुमार का ही फोटो लगाया जाये. इनके अलावे किसी और का फोटो लगाए जाने से पार्टी में विवाद और गुटबाजी पैदा होता है, जबकि पार्टी में एकजुटता रहनी चाहिए. जनता दल यूनाइटेड में अनुशासन आवश्यक है और अनुशासित रहकर ही पार्टी को मजबूत किया जा सकता है. जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने इस निर्देश को सख्ती से पालन करने की बात कही है. 

    इस आर्टिकल को शेयर करे .


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad