• Breaking News

    मदनपुर खादर में अतिक्रमण हटाने के दौरान पथराव और भरी हंगामा ,आप विधायक अमानतुल्ला खान गिरफ्तार,देखे वीडियो


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24»रिपोर्टिंग सूत्र / शिवानी  कुमारी 

    नई दिल्ली, मदनपुर खादर समेत दक्षिण दिल्ली के कई इलाकों में अतिक्रमण और अवैध निर्माण के खिलाफ दक्षिण दिल्ली नगर निगम का बुलडोजर बृहस्पतिवार को भी गरज रहा है। प्रेमनगर और विष्णु गार्डन के चांद नगर में भी अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया। वहीं, मदनपुर खादर में अतिक्रमण हटाने के दौरान बवाल हो गया। यहां पर जुटी भीड़ ने पहले तो दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारे लगाए फिर दक्षिण दिल्ली नगर निगम की टीम पर पथराव कर दिया। वहीं, अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई का विरोध कर रही स्थानीय जनता की अगुवाई कर रहे AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। 

    ये भी पढ़े- ज्ञानवापी मस्जिद मामले में कोर्ट का फैसला, जारी रहेगी एडवोकेट कमिश्नर की कार्यवाही

    मौके पर पहुंचे आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने कहा कि मदनपुर खादर में SDMC की कार्रवाई अवैध है। इस दौरान लोगों ने दिल्ली पुलिस के साथ एमसीडी के खिलाफ भी नारेबाजी की। इस मौके पर अमानतुल्लाह खान ने कहा कि अगर मेरे गिरफ्तार होने से लोगों के मकान बचते हों तो मुझे गिरफ्तार कर लीजिए। पुलिस ने कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब होने की आशंका जताते हुए अमानतुल्लाह खान को हिरासत में लिया है। इस दौरान वहां मौजूद भीड़ से दिल्ली पुलिस ने नारेबाजी न करने की अपील की, लेकिन अमानतुल्लाह खान के आने के बाद प्रदर्शन तेज हो गया और लोगों ने काफी देर तक दिल्ली पुलिस हाय-हाय के नारे लगाए।


    ये भी पढ़े-मंत्री के गाड़ी के आगे आत्महत्या करने का प्रयास किया पुलिस किया गिरफ्तार।


    बताया गया है कि एसडीएमसी की कार्रवाई के विरोध में लोगों ने निगमकर्मियों पर पथराव करने के आरोप में विधायक अमानतुल्लाह खान सहित 12 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। यहां एक बिल्डिंग को तोड़ा जा रहा है। हंगामे के कारण 10,-15 मिनेट के लिये कार्रवाई रुकी थी, लेकिन अब फिर से बिल्डिंग को तोड़ने का काम शुरू कर दिया गया है। बता दें कि मदनपुर खादर ओखला विधानसभा के अंतर्गत आता है। 

    ये भी पढ़े- मनियारी पुलिस ने शराब और मादक पदार्थ के साथ एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार।



    गौरतलब है कि दिल्ली नगर निगम के बुलडोजर अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ कहर बनकर गरज रहे हैं। अधिकारियों का इशारा मिलते ही बुलडोजरों के जरिये अवैध निर्माण ढहाए जा रहे हैं। बृहस्पतिवार को दिल्ली के विभिन्न इलाकों में अवैध निर्माण के खिलाफ दिल्ली MCD के बुलडोजर गरज रहे हैं। जागरण संवाददाता के मुताबिक, उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने बृहस्पतिवार को रोहिणी के केएन काटजू मार्ग पर अतिक्रमण पर बुलडोडर चलाया। दिनभर आसपास के इलाकों में बुलडोजर कार्रवाई करेगा।


    ये भी पढ़े- बिहार के CM नितीश कुमार और मुजफ्फपुर के DM प्रणव कुमार के खिलाफ 420 का परिवाद दायर।


    वहीं, दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने बृहस्पतिवार को मदनरपुर खादर में अतिक्रमण हटाया तो अवैध निर्माण गिराया, इस दौरान कुछ लोगों ने दिल्ली पुलिस हाय-हाय के नारे भी लगाए। वहीं, मदरपुर खादर में अतिक्रमण हटाने का विरोध कर रहे ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है।  मदनपुर खादर के अलावा दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) द्वारा विष्णु गार्डन के चांद नगर में भी अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया। यहां के स्थानीय लोगों का आरोप है कि यहां पर अवैध रूप से रह रहे लोग बांग्लादेशी हैं। 100 से 150 लोग यहां रहते थे। इनका कबाड़ का काम था। निगम की जमीन पर 30 सालों से अतिक्रमण कर रह रहे थे,अब जाकर इन्हें हटाने की कार्रवाई की जा रही है।


    ये भी पढ़े- बिहार के मुजफ्फरपुर में नशीला पदार्थ खिलाकर नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म, मांग में जबरन डाला सिंदूर


    वहीं, इससे पहले दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने बुधवार को साउथ व सेंट्रल जोन के विभिन्न इलाकों में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। निगम ने छतरपुर और लोधी रोड के मेहरचंद मार्केट में सड़कों व फुटपाथ पर किए गए अतिक्रमण को हटाया। निगम ने दुकानों के बाहर अवैध रूप से सरकारी भूमि पर बनाए गए ढांचों को ध्वस्त किया व अवैध होर्डिंग्स हटाई। निगम की टीम ने पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया। मेहरचंद मार्केट से निगम ने अस्थायी ढांचों को ध्वस्त किया और कुर्सी, मेज, बेंच के साथ ही फूड स्टाल जब्त किए। इस तरह यहां करीब 1.2 किमी तक सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। यहां से दो वाहनों को और 25 वस्तुओं को जब्त किया गया। हालांकि यहां पर निगम कर्मियों ने सड़क के एक ओर से अतिक्रमण हटाया लेकिन दूसरी तरफ फुटपाथ पर अवैध तरीके से लगे फूड काउंटरों को नहीं हटाया।


    दक्षिणी जोन के छतरपुर, आया नगर, घिटोरनी आदि में कार्रवाई करते हुए लगभग 6000 मीटर क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त कराया गया और अवैध ढांचों को ध्वस्त किया गया। यहां से 21 वस्तुओं जब्त किया गया है। साउथ जोन के चेयरमैन सुभाष भड़ाना ने बताया कि निगम अतिक्रमण के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहा है ताकि आम लोगों को आने-जाने में परेशानी न हो। अभियान के तहत फुटपाथों, सड़कों व सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवाया जा रहा है। जिन-जिन जगहों को अतिक्रमण मुक्त कराया गया है उन जगहों पर दोबारा अतिक्रमण न हो, निगम यह भी ध्यान रखेगा। सुभाष भड़ाना ने बताया कि फुटपाथों वहीं, सड़कों से अतिक्रमण हट जाने से पैदल चलने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगी। 

    इस आर्टिकल को शेयर करे .


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad