• Breaking News

    नेपाल मुस्तांग जिले से लापता तारा एयर विमान का मलवा मिला ,मिली अबतक 16 बॉडी



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24 Digital»रिपोर्टिंग सूत्र  नेपाल संवाददाता 

    काठमांडू:  22 लोगों के साथ लापता तारा एयर विमान को खोजने के लिए तैनात नेपाल सेना ने सोमवार को मुस्तांग जिले में विमान के दुर्घटनास्थल का पता लगाया लिया है. नेपाल की सेना ने क्रैश हुए विमान और उसके स्थान की फोटो भी जारी की है. इस फोटो में विमान का मलवा और दुर्घटना के शिकार हुए लोगों का बिखरा सामान दिखाई पड़ रहा है. अब तक 16 शवों को खोजा जा चुका है. बाकी शवों की तलाश जारी है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक पहाड़ की चोटी से टकराने के बाद तारा एयर के विमान का मलवा 100 मीटर के दायरे में फैला मिला है. 


    ये भी पढ़े-मोदी सरकार के 8 साल: गरीब कल्याण सम्मेलन में बोले पीएम मोदी- हर गरीब के पास होगा घर


    14,500 फीट की ऊंचाई पर टकराया था विमान

    एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बताया कि विमान करीब 14,500 फीट की ऊंचाई पर टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. नेपाल सेना के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल नारायण सिलवाल ने ट्विटर पर साइट की तस्वीरें पोस्ट कीं और कहा कि दुर्घटनाग्रस्त ट्विन-ओटर विमान मुस्तांग में जोमसोम हवाई अड्डे के पास थासांग -2 के सैनोसवेयर में पाया गया. रविवार को खराब मौसम के कारण खोज और बचाव अभियान में बाधा आने के बाद सेना ने मिशन को रद्द कर दिया और सोमवार की सुबह फिर से मिशन शुरू कर दिया गया.

    ये भी पढ़े-SC ने लगायी वकीलों को फटकार हम रोज कोर्ट आ रहे हैं तो आप भी आइए,

    रविवार सुबह हो गया था लापता

    चार घंटे की पैदल यात्रा के बाद पुलिस की टीम वहां पहुंच पाई है. जोमसोम से एक हेलीकॉप्टर में कुछ पुलिस अधिकारी भी वहां पहुंचने वाले हैं. नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के अनुसार, पोखरा शहर से जोमसोम जा रहे विमान में 19 यात्री सवार थे जिनमें चार भारतीय, 13 नेपाली, दो जर्मन और चालक दल के तीन सदस्य थे. सुबह 9.55 बजे उड़ान भरने के 12 मिनट के भीतर ही विमान का हवाईअड्डा अधिकारियों से संपर्क टूट गया था. तारा एयर के मुताबिक लापता विमान रविवार सुबह 10.07 बजे घोडेपानी में जोमसोम टॉवर के संपर्क में आया और फिर उसका संपर्क टूट गया.

    इस आर्टिकल को शेयर करे .


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad