• Breaking News

    प्रेस क्लब के सभागार में भारत-नेपाल जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital»रिपोर्टिंग सूत्र  / असफाक खान 

    सीतामढ़ी । जिले में आज प्रेस क्लब , सीतामढ़ी के सभागार में भारत-नेपाल जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता जिले के प्रख्यात इतिहासकार व पुरातत्वेत्ता राम शरण अग्रवाल ने किया । कार्यक्रम में मुख्य नेपाल के प्रखर पत्रकार व विचारक चन्द्रकिशोर व विशिष्ट अतिथि के रूप में जिले के उप विकास आयुक्त विनय कुमार उपस्थित रहे। मंच संचालन नागेंद्र प्रसाद सिंह ने किया। 

    यह भी पढ़े-जबतक कुलपति कार्यलय में नहीं बैठेंगे तबतक आंदोलन जारी रहेगा- विश्वविद्यालय छात्र नेता

    कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीडीसी विनय कुमार ने कहा कि भारत-नेपाल दोनों देश के आमजन को अपनी अस्मिता व संप्रभुता का ख्याल रखना होगा। इतना ही नही दोनों देश के आपसी संबंधों को भी और मधुर बनाने की जरूरत हैं। साथ ही अंतरराष्ट्रीय नियमों कानूनों का भी पालन करना होगा। राष्ट्रीय संस्था आईसीसीआर के माध्यम से दोनों देश के कलाकारों को सीमावर्ती प्रखंडों में कार्यक्रम के माध्यम से जोड़ने की जरूरत हैं। इसके लिए सरकार , प्रशासन व समाजसेवी संगठन सभी को सहयोग करने की जरूरत हैं। 

    यह भी पढ़े-मनेर में बड़ा हादसा,नाव पर गैस सिलेंडर फटने से चार लोगों की हुई मौत

    वहीं कार्यक्रम में उपस्थित डीसीएलआर पुपरी ललित कुमार सिंह ने कहा कि भारत सरकार द्वारा संचालित एकमात्र संस्था आईसीसीआर के द्वारा ही भारत-नेपाल संवाद स्थापित किया जा सकता हैं। इतना ही नही आज के कार्यक्रम की प्रति प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुंचनी चाहिए ताकि सीमावर्ती क्षेत्रों के लोगों की जनसमस्याओं का सुधार किया जा सके। नागरिकता की समस्या पर भी प्रकाश डाला गया। साथ ही भारत नेपाल मैत्री तीर्थयात्रा को पुनर्जीवित करने हेतु कहा गया। 

    ये भी पढ़े-आज आप किसी के साथ वाद-विवाद या तकरार न करें,

    मुख्य अतिथि चन्द्रकिशोर ने कहा कि भारत-नेपाल दो देश के संबंधों को भी समझने की जरूरत हैं। भौगोलिक रूप से भी भारत-नेपाल की संबंध एक दूसरे से जुड़ी हुई हैं। उन्होंने ने भारत-नेपाल को बस एक लकीर ही विभाजित करती है जबकि दोनों देश की संस्कृति, भाषा , भूगोल लगभग बराबर हैं। दोनों देश की प्रणाली लोकतांत्रिक हैं। धार्मिक , प्राकृतिक संपत्ति को संरक्षण करने की जरूरत हैं। 


    अंत मे कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन प्रेस क्लब के अध्यक्ष राकेश रंजन,सचिव आदित्यानंद आर्य ने किया। कार्यक्रम में डॉ ब्रजेश कुमार शर्मा , प्रमोद नील , अनूठा लाल पंडित ,  डा राजेश सुमन, गुणानंद चौधरी , डॉ राजीव कुमार काजू , अभिषेक मिश्रा शिशु , डॉ राजेश कुमार सुमन, डॉ बबिता कुमारी , मो शम्स शाहनवाज , लखनदेव ठाकुर , सुधीर मिश्रा , संगीता झा , शमा परवीन सहित दर्जनों गणमान्य , पत्रकार व समाजसेवी उपस्थित हुए। 

    आप हमेंसे इस माध्यम से भी जुड़ सकते है 
    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad