• Breaking News

    इस वजह से हुआ था नेपाल के पोखरा में विमान दुर्घटना ,गयी 72 लोगों की जान

    इस वजह से हुआ था नेपाल के पोखरा में विमान दुर्घटना ,गयी 72 लोगों की जान


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90
    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट
    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital News» रिपोर्टिंग सूत्र  / काठमांडू एजेंसी 

    काठमांडू:  पोखरा में हुए विमान दुर्घटना की प्रारम्भिक जांच नतीजा सार्वजनिक किया गया है. इस हादसे में 72 लोगों की जान चली गई थी. विमान अवतरण के समय विंग्स एंगल नहीं मिलने की वजह से दुर्घटना होने की बात कही गई है. विंग्स एंगल ना मिलना पायलट की गलती थी या टेक्नीकल फॉल्ट था इस बात  की विस्तृत जांच की जाएगी. जांच दल के तरफ से बयान जारी करते हुए बताया गया है कि फ्लाइट डाटा रिकॉर्डर तथा कॉकपिट वाइस रिकॉर्डर का अनुसंधान तथा विश्लेषण करने के  बाद शुरुआती जांच का नतीजा आएगा. बताया जा रहा है कि विमान के लैंडिंग  के समय दोनों इंजन के प्रोपेलर का बैलेंस नहीं मिलने के कारण यह दुर्घटना  हुई है. 


    यह भी पढ़े-

    अमूल और मदर डेयरी जैसी नामचीन कंपनियों के दूध जेब के साथ-साथ सेहत पर भारी

    अमूल और मदर डेयरी जैसी नामचीन कंपनियों के दूध जेब के साथ-साथ सेहत पर भारी


    ब्लेड का एंगल नहीं मिल पाने के कारण विमान दुर्घटनाग्रस्त

    आसान भाषा में समझे तो लैंडिंग के समय विमान के दोनों विंग्स का बैंलेंस बिगड़ गया यानि विंग्स पर जो पंखा लगा हुआ था उसके ब्लेड का एंगल नहीं मिल पाने के कारण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. 15 जनवरी को काठमांडू से पोखरा के तरफ जा रहे यति एयरलाइंस का एटीआर-72 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. दुर्घटनाग्रस्त विमान के ब्लैक बॉक्स और डाटा वायस रिकॉर्डर की सिंगापुर में जांच के बाद जांच समिति की टीम आज सुबह ही काठमांडू लौटी थी. जांच दल की ओर से आज एक बयान भी जारी किया गया है.

    यह भी पढ़े-

    .com/img/a/

    तुर्की-सीरिया में भूकंप का तांडव 3400 से ज्यादा लोगो की मौत, एनडीआरएफ की टीम भारत से रवाना


    10 सेकेंड पहले हुआ था हादसा


    यह हादसा विमान की लैंडिंग के 10 सेकेंड पहले हुआ था. एयरलाइंस के ATR-72 विमान ने काठमांडू से पोखरा की ओर अपनी यात्रा तय की थी. इस विमान 68 यात्री और चार क्रू मेंबर्स थे. विमान पोखरा के करीब पहुंचकर लैंडिंग करने करने वाला था. लैंडिंग से दस सेकेंड बाद यह विमान क्रैश हो गया. नेपाली मीडिया के अनुसार, ये हादसा पोखरा के पुराने डोमेस्टिक एयरपोर्ट और पोखरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बीच में हुआ था. 

    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad