• Breaking News

    केरल ब्लास्ट की भयानक सच ,पहले धमाका फिर किया फेसबुक लाइव बाद में सरेंडर!

          

    केरल ब्लास्ट की भयानक सच ,पहले धमाका फिर किया फेसबुक लाइव बाद में सरेंडर!






    We News 24 Digital News» रिपोर्टिंग सूत्र / अमरेन्द्र कुमार 

    नई दिल्ली :-केरल ब्लास्ट आरोपी ने FB Live कर बताई धमाके की असली वजह! दरअसल रविवार सुबह ठीक 9.30 बजे भारत का दक्षिणी राज्य केरल लगातार तीन बम धमाकों से दहल उठा. एर्नाकुलम के कालामसेरी स्थित एक कन्वेंशन सेंटर में हुए इस धमाके में 2 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 41 बुरी तरह जख्मी हो गए. मामले में अभी पुलिस की पड़ताल चल ही रही थी, इसी बीच एक शख्स ने खुद को इन खौफनाक धमाकों का जिम्मेदार बताते हुए फेसबुक लाइव किया. इस शख्स ने इन धमाकों के पीछे की असल वजह का भी खुलासा किया.



    दरअसल इस शख्स का नाम डोमिनिक मार्टिन था, जो ईसाई धर्म के यहोवा के साक्षी समूह से जुड़ा हुआ था. उसने अपने फेसबुक लाइव में खुद को धमाके का जिम्मेदार बताते हुए कहा कि, आज कन्वेंशन सेंटर में प्रार्थन सभा के दौरान जो हुआ वो खुद इसके लिए जिम्मेदार है. उसने कहा कि, उसे खोजने की जरूरत नहीं है, वो खुद सरेंडर करने जा रहा है.


    ये भी पढ़े- WJAI की दो दिवसीय वेब मीडिया समिट 2023 सह आम सभा की बैठक संपन्न, नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन


    धमाके की वजह का जिक्र करते हुए वो बोला, वो यहोवा के साक्षियों के उपदेशों से सहमत नहीं था. इस समूह की विचारधारा खतरनाक है, जो देश के लिए घातक है. ये समूह अपने उपदेशों से कमउम्र लोग और बच्चों के दिमाग में जहर फैला रहा था, जिस वजह से उसने इस खौफनाक वारदात को अंजाम दिया. 


    धमाके के बाद इस फेसबुक लाइव को समाप्त कर आरोपी डोमिनिक मार्टिन ने त्रिशूर जिले के कोडकारा पुलिस स्टेशन में सरेंडर कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने तफ्तीश के बाद बम ब्लास्ट में उसका नाम कंफर्म किया. हालांकि फिलहाल उससे पूरे मामले में पूछताछ की जा रही है. 


    ये भी पढ़े- बिहटा के फरीद अहमद बने SDM, बोले मंजिल बड़ी हो तो सफर आसान नहीं होता।


    धमाकों के जांच आएगा नया मोड़


    गौरतलब है कि डोमिनिक मार्टिन के सरेंडर के बाद, जांच की दिशा पूरी तरह से नया मोड़ ले लेगी. दरअसल लंबे वक्त से जारी इजरायल-हमास युद्ध के बीच, देश में भी कई जगहों पर हमले की आशंका जताई जा रही थी. इसे लेकर तमाम खुफिया एजेंसियों द्वारा भी अलर्ट जारी किया गया था. हालांकि अब आरोपी मार्टिन के कबूलनामे के बाद, अब इस पड़ताल को नए तरीके से किया जाएगा. मिली जानकारी की मानें तो, अभी भी केरल बम धमाके में मार्टिन की भूमिका को लेकर तफ्तीश की जा रही है. हालांकि राज्य के कई इलाकों में कड़ी सख्त सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं. साथ ही सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर रखी जा रही है. 


    एक के बाद एक हुए तीन धमाके

    केरल के एर्नाकुलम में स्थित कन्वेंशन सेंटर में ईसाई समुदाय के यहोवा के साक्षी समूह की प्रार्थना सभा हो रही थी। तीन दिन की इस प्रार्थना सभा का 29 अक्तूबर  2023 आखिरी दिन था। इस दौरान यहां पर दो हजार से भी ज्यादा लोग मौजूद थे। तभी सुबह के साढ़े नौ बजे एक साथ यहां एक के बाद एक 3 धमाके हुए। इस धमाके में 39 लोग घायल हो गए, वहीं दो लोगों की मौत हो गई।


    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

          

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad