• Breaking News

    खालिस्तानी समर्थकों ने की मंदिर में तोड़फोड़, अमेरिका ने की कड़ी निंदा


    खालिस्तानी समर्थकों ने की मंदिर में तोड़फोड़, अमेरिका ने की कड़ी निंदा






    We News 24 Digital News» रिपोर्टिंग सूत्र एजेंसी 

    कैलिफोर्निया:- अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने शनिवार कैलिफोर्निया के स्वामी नारायण मंदिर में हुई तोड़फोड़ की कड़ी निंदा की है। उन्होंने इस मामले में नेवार्क पुलिस विभाग के द्वारा उठाए कदम की सराहना की है। अमेरिकी विदेश विभाग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर कहा, 'हम कैलिफोर्निया के हिंदू मंदिर श्री संवामीनाराण मंदिर में हुई तोड़फोड़ की कड़ी निंदा करते हैं। हम नेवार्क पुलिस के प्रयासों की सराहना करते हैं।'


    ये भी पढ़े- पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से उत्तर भारत में गलन शुरू, ओडिशा में भी कोहरे की चेतावनी


    मंदिर में तोड़फोड़ के बाद विदेश विभाग ने जारी किया बयान

    पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार खालिस्तानी समर्थक कार्यकर्ताओं द्वारा नेवार्क के हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ के बाद अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने यह बयान जारी किया है। खालिस्तानी समर्थकों ने शुक्रवार को मंदिर के बाहरी हिस्सों में तोड़फोड़ की। मंदिर के प्रवक्ता भार्गव रावल ने कहा, मंदिर के नजदीक रहने वाले एक श्रद्धालु ने इमारत के बाहरी दीवार पर काली स्याही से भारत विरोधी नारे लिखे थे। उन्होंने तुरंत स्थानीय प्रशासन को इसकी सूचना दी।


    भारतीय विदेश मंत्री ने जताई चिंता

    इस घटना पर भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चिंता व्यक्त की। उन्होंने इस घटना पर पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, 'मैंने समाचार देखा। जैसा कि आप जानते हैं, हम इसपर चिंतित हैं। भारत के बाहर अलगाववादी और चरमपंथियों को जगह नहीं मिलनी चाहिए। इस घटना पर हमारे वाणिज्य दूतावास ने अमेरिकी सरकार और वहां की पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है। हमें विस्वास है कि इस मामले की जंच की जा रही है।' 


    ये भी पढ़े-भारत आ रहे इजरायली जहाज पर इरान ने किया हमला पेंटागन का दावा


    इस दौरान नेवार्क पुलिस ने इसे जानबूझ कर की जाने वाली घटना बताया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि नेवार्क के सदस्य और एक पुलिस के नाते हम इस घटना से दुखी हैं। हम ऐसे लोगों को यहां बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। आप समझ सकते हैं कि हम इस घटना को कितनी गंभीरता से ले रहे हैं। हम इसकी जांच बड़ी ही सावधानी से करेंगे।  बता दे कि तस्वीरों में मंदिर की दीवार पर भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नफरत भरे नारे लगे हुए हैं. फाउंडेशन ने कहा है कि घटना की जांच घृणा अपराध के रूप में की जानी चाहिए और कहा कि न्यूर्क पुलिस विभाग और न्याय विभाग नागरिक अधिकार प्रभाग को इसके बारे में सूचित किया गया था.

    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad