• Breaking News

    अब नहीं चलेगी केजरीवाल बहानेबाजी ,कोर्ट ने दिया बड़ा झटका ,कल कोर्ट में पेश होंगे केजरीवाल

    अब नहीं चलेगी केजरीवाल बहानेबाजी ,कोर्ट ने दिया बड़ा झटका ,कल कोर्ट में पेश होंगे केजरीवाल






    We News 24 Digital News» रिपोर्टिंग सूत्र  / कविता चौधरी 

    नई दिल्ली :- राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका दिया है. सेशन जज राकेश सयाल ने ईडी की शिकायत पर एसीएमएम कोर्ट द्वारा केजरीवाल को जारी समन पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. इसके बाद कल यानी 16 मार्च को दिल्ली सीएम को अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा की अदालत में पेश होना होगा. आपको बता दें कि केजरीवाल के वकीलों ने जारी समन को चुनौती देते हुए व्यक्तिगत रूप से पेश न होने की छूट मांगी थी, जिसे कोर्ट ने साफ तौर पर खारिज कर दिया है. यह भी कहा गया है कि सीएम केजरीवाल व्यक्तिगत तौर पर पेशी से छूट के लिए ट्रायल कोर्ट में आवेदन कर सकते हैं.


    ये खबर भी पढ़े-अब नहीं होगी देरी 16 या 17 मार्च को हो सकता है लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान


    गौरतलब है कि अदालत ने कथित उत्पाद शुल्क घोटाले के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दायर दो शिकायतों पर ट्रायल कोर्ट के समन को चुनौती देने वाली दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर आज अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था। इस मामले में अब तक वह जांच एजेंसी द्वारा सीएम केजरीवाल को जारी किए गए आठ समन को छोड़ चुके हैं। गुरुवार को, अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश राकेश सयाल ने पहले के आदेश पर अरविंद केजरीवाल और प्रवर्तन निदेशालय का प्रतिनिधित्व करने वाले अधिवक्ताओं की दलीलें सुनीं, जिसके द्वारा एक मजिस्ट्रेट अदालत ने 7 फरवरी को राजनेता को 17 फरवरी के लिए तलब किया था।


    ये खबर भी पढ़े-प्रधानमंत्री मोदी आज हैदराबाद में रोड शो करेंगे

    हालांकि, अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा ने 17 फरवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पेश होने के बाद केजरीवाल को व्यक्तिगत उपस्थिति से छूट दे दी और उन्हें 16 मार्च को अदालत के सामने पेश होने का निर्देश दिया। इससे पहले आज, सत्र न्यायाधीश ने एसीएमएम के 7 मार्च के दूसरे आदेश के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर दलीलें सुनीं, जिसके द्वारा केजरीवाल को 16 मार्च के लिए तलब किया गया था। 

    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad