• Breaking News

    बिहार के मुजफ्फरपुर में भारत के आधार कार्ड के साथ संधिगत चार नेपाली नागरिक पकडे गए



    We News24 Hindi »मुजफ्फरपुर बिहार 
    संवाददाता सुजीत भारती की रिपोर्ट 
    मुजफ्फरपुर:काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के नयाटोला इलाके से चार संदिग्ध नेपाली नागरिकों को एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने पकड़ा। एक के पास नेपाल की नागरिकता के कागजात और भारत का आधार कार्ड बरामद हुआ। इसके अलावा तीन मोबाइल, जिसमें स्थानीय सिम कार्ड, कई नेपाली नागरिकों की तस्वीर समेत अन्य सामान बरामद हुए। दो संदिग्धों के पास से कोई पहचान पत्र या यहां रहने के आदेश के कागजात नहीं मिले।

     सभी की पहचान नेपाल के रूकनू के आठविसकोट वार्ड संख्या 11 के जीवन कुमार गिरि, कृष्ण बहादुर गिरि, पंचप्रकाश नेपाली और करण के रूप में हुई है। करण और पंच प्रकाश के पास कोई कागजात नहीं है। वहीं, जीवन गिरि के पास नेपाली पहचान पत्र के साथ भारतीय आधार कार्ड बरामद हुआ। ये जानकारी एबीवीपी के प्रदेश सह संगठन मंत्री अभिजीत उपाध्याय ने नया टोला स्थित कार्यालय में दी। बताया कि सभी को काजीमोहम्मदपुर पुलिस के हवाले कर दिया गया है। पुलिस इन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ कर सत्यापन की कार्रवाई कर रही।
    ये भी पढ़े :गांवों में छिपी क्रिकेट प्रतिभा को निखारेगी एस.डी.सी.ए

    मोबाइल चोर को खोजने के दौरान पकड़ाए

    एबीवीपी के पुरुषोत्तम ने बताया कि कार्यालय से दो मोबाइल चोरी हो गए थे। वे लोग खोजबीन कर रहे थे। इसी क्रम में करण पर नजर पड़ी। संदेह होने पर उसे पकड़ा। पता लगा कि वह नेपाल का रहनेवाला है। उसके पास कहीं का पहचान पत्र नहीं है। फिर उसने अपने साथियों को फोन कर बुलाया।

    संगठन ने आंदोलन की दी चेतावनी


    संगठन मंत्री ने कहा कि डीएम से मिलकर इसकी शिकायत की जाएगी। देश में रहने वाले ऐसे फर्जी नागरिकों को बाहर निकालने के बड़े पैमाने पर आंदोलन चलाने की चेतावनी दी। कहा कि नेपाल समेत अन्य देशों के कई नागरिक यहां फर्जी तरीके से पहचान पत्र बनवाकर रहते हैं। इन सभी पर देश विरोधी साजिश रचने का आरोप लगाया। आशंका जताई कि चुनाव में ये लोग मतदान भी करते होंगे।
    फर्जीवाड़ा कर बनाया आधार कार्ड

    अहियापुर इलाके के एक जनप्रतिनिधि की अनुशंसा के बाद फर्जीवाड़ा कर जीवन गिरि ने आधार कार्ड बनवा लिया। इसमें नाजिरपुर शेखपुर का पता है। इसके अलावा अन्य छह लोगों के भी आधार कार्ड इसी तरह से बने हैं। कहा कि मोतीझील और बैरिया में पांच सौ रुपये देकर आधार कार्ड बनवाए गए थे। शहर में ये सब अलग-अलग मोहल्ले में रात्रि प्रहरी का काम करते हैं। इसके लिए सभी मोहल्ले से 100-100 रुपये लेते हैं। भगवानपुर और नयाटोला में किराए का कमरा लेकर रहते हैं।

    चौकीदारी के लिए वार्ड पार्षद व उपमेयर ने की अनुशंसा

    वार्ड में चौकीदारी करने के लिए उपमेयर मान मर्दन शुक्ला व वार्ड पार्षद निर्मला देवी ने भी अनुशंसा कर रखी है। आवेदन पर इन दोनों लोगों के दस्तखत और मुहर हैं। जीवन ने बताया कि वह तीन साल से यहां रह रहा है। कृष्ण बहादुर एक सप्ताह पूर्व आया है। अन्य भी इसी तरह से कई साल से रह रहे हैं।

    मोहल्ले के लोगों के फर्जी हस्ताक्षर

    काजीमोहम्मदपुर थाना को जो आवेदन सौंपा गया था। उसमें मोहल्ले के दो दर्जन से अधिक लोगों का हस्ताक्षर किया हुआ है। जब एबीवीपी के सदस्यों ने इसका पता किया तो पाया कि सभी फर्जी है। हस्ताक्षर एक ही कलम से की गई है और सबकी लिखावट भी एक जैसी है।

    इस मामले में सिटी एसपी नीरज कुमार सिंह ने कहा कि चार नेपाली नागरिकों को लोगों ने पकड़कर पुलिस को सौंपा है। नेपाल पुलिस से संपर्क किया गया है। पूछताछ कर सत्यापन की कार्रवाई की जा रही।

    वहीं, उपमेयर मान मर्दन शुक्ला ने कहा कि मेरे द्वारा नेपाली नागरिकों के किसी भी कागजात पर कोई साइन नहीं किया गया है। किसी ने मेरे साइन का फर्जीवाड़ा किया है। 

    देवेन्द्र कुमार द्वारा किया गया पोस्ट 

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad