Header Ads

  • BREAKING NEWS

    J&K:श्रीनगर से आतंकी गिरफ्तार,गणतंत्र दिवस पर देश को दहलाने की रच रहे थे साजिश

    We News 24 Hindi »जम्मू कश्मीर
    संवाददाता अनुराग सिंह 

    जम्मू कश्मीर: पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के पांच आतंकियो को श्रीनगर से गिरफ्तार किया है। आतंकी गणतंत्र दिवस के मौके पर देश को दहलाने की साजिश रच रहे थे। आतंकियों के इस नापाक प्लान की खबर मिलते ही पुलिस और सुरक्षाबलों ने अभियान चलाकर इन्हें गिरफ्तार किया है। 


    आतंकियों के पास से हथियार व गोलाबारूद बरामद हुआ है। गिरफ्तार आतंकी इससे पहले श्रीनगर के अलग-अलग इलाकों में ग्रेनेड हमले के भी आरोपी हैं। इससे पहले कल यानी कि बुधवार को किश्तवाड़ में संघ तथा भाजपा नेताओं का हत्यारा हिजबुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर हारुन अब्बास वानी डोडा के गुंदना टांटना इलाके में पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया गया। एक अन्य आतंकी मौके से भाग निकला, जिसकी तलाश में अभियान चलाया जा रहा है।

    ये भी पढ़े -DELHI:निर्भया के हत्यारे को 22 जनवरी को नहीं मिलेगी फांसी,फांसी की तारीख टलने के आसार

    मारे गए आतंकी से पुलिस ने एक एके 47, तीन मैगजीन, एके 47 के 73 राउंड, एक चाइनीज ग्रेनेड और एक रेडियो सेट बरामद किया है। हारुन पर 15 लाख रुपये का इनाम था। वह किश्तवाड़ में दशकों से सक्रिय आतंकी जहांगीर सरूरी का करीबी था।पुलिस के अनुसार मंगलवार रात को डोडा जिले के गुंदना टांटना इलाके में आतंकी गतिविधि की सूचना मिली थी। इस पर पुलिस व सेना ने संयुक्त रूप से इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। इस दौरान सुरक्षाबलों की हारुन के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई।

    ये भी पढ़े -MUZAFFARPUR:लोटा लेकर BDO ऑफिस पहुंचे ग्रामीणों ने साहब को हड़काया और कहा-काम नहीं कीजिएगा तो यहीं पर..

    मुठभेड़ लंबे समय तक चली और बुधवार सुबह करीब साढ़े दस बजे सुरक्षाबलों ने हारुन को ढेर कर दिया। इसके बाद दूसरे आतंकी के भी मौजूद होने का पता चला लेकिन तब तक वह पहाड़ी की तरफ भारी बर्फबारी वाले स्थान की तरफ भाग गया। पुलिस के अनुसार हारुन हिजबुल मुजाहिदीन का ए प्लस प्लस कैटेगरी का आतंकी था। डोडा-किश्तवाड़ रेंज के इंचार्ज डीआईजी सुजीत कुमार ने बताया कि भागे हुए आतंकी को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad