Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Donald Trump's India Visit LIVE UPDATES:साबरमती में राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ने चरखा चलाया


    We News 24 Hindi

    नई दिल्ली:अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद पहुंच गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनका एयरपोर्ट पर स्वागत करेंगे. एयरपोर्ट पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा. मेजर सुभाष की अगुवाई में जवान ट्रंप का सम्मान करेंगे. ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर दोनों देश बहुत उत्साहित हैं. ट्रंप का ये दौरा दोनों देशों के बीच नए समझौतों को लेकर बेहद अहम साबित होने वाला है. 

    ये भी पढ़े-LIVE:राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भारत यात्रा ,पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम के लिए निकले

    बता दें कि अमेरिका का एयरफोर्स वन विमान रविवार को हिंदुस्तान के लिए रवाना हुआ था. इसी विमान में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उनका परिवार मौजूद था. सोमवार सुबह करीब 11.35 बजे ट्रंप का विमान अहमदाबाद के एयरपोर्ट पर पहुंचा


    - ट्रंप और मेलानिया ने साबरमती में गांधीजी के तीन बंदरों के बारे में भी जानकारी ली. - राष्ट्रपति ट्रंप, उनकी पत्नी और पीएम मोदी ने साबरमती में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की. 



    - साबरमती में राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ने चरखा चलाया. इस दौरान पीएम मोदी भी मौजूद रहे. 


    - साबरमती पहुंचे राष्ट्रपति ट्रंप, आश्रम में पीएम मोदी भी मौजूद हैं.



    - पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम के लिए निकले. 


    पीएम मोदी ने ट्रंप और उनके परिवार का अहमदाबाद एयरपोर्ट पर स्वागत किया. 
    Prime Minister Narendra Modi hugs US President Donald Trump as he receives him at Ahmedabad Airport.









    पीएम मोदी, ट्रंप को रिसीव करने के लिए अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंच गए हैं.

    - अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद पहुंच गए हैं. उनकी पत्नी मेलानिया प्लेन से उतर चुकी हैं. 

    - अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप की यात्रा को लेकर लोगों में काफी उत्साह नजर आ रहा है. लोग स्टेडियम तक पहुंचने के लिए लम्बी लाइन लगाकर खड़े हैं. साथ ही सुरक्षा एजेंसियों द्वारा सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए है. ट्रंप-मोदी के सामने परफॉर्मेंस करने वाले कलाकार भी सज-धज कर तैयार हैं और अपने कार्यक्रम को ट्रंप-मोदी के सामने परफॉर्म करने के लिए बेताब हैं. कलाकार ट्रेडीशनल ड्रेस में अलग-अलग तरह की परफॉर्मेंस करेंगे. साथही सड़कों पर कड़ी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम दिखाई दे रहे हैं. 
    - पीएम मोदी ने ट्रंप के हिंदी में किए गए ट्वीट का जवाब देते हुए कहा- अतिथि देवो भव:

    - बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सेक्रेटरी जय शाह अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम पहुंच गए हैं.



    - पीएम मोदी अहमदाबाद पहुंच गए हैं.


    - ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि हम भारत आने के लिए तत्पर हैं. हम रास्ते में हैं, कुछ ही घंटों में हम सबसे मिलेंगे!

    - साबरमती आश्रम के पास जम्मू कश्मीर के एक ग्रुप का डांस परफॉरमेंस चल रहा है. यह ग्रुप रोडशो के दौरान भी परफॉर्म करेगा.


    Gujarat: A group of dance performers from Jammu and Kashmir perform near Sabarmati Ashram in Ahmedabad. They are one of the artists who will perform during the road show of US President Donald Trump and First Lady Melania Trump today.









    - सोला भागवत स्कूल के बच्चे भारत और अमेरिका के फ्लैग के साथ ट्रंप का स्वागत करेंगे. ये बच्चे साबरमती आश्रम के पास ट्रंप का अभिनंदन करेंगे.  

    - पीएम मोदी अहमदाबाद के लिए रवाना हो गए हैं. वह राष्ट्रपति ट्रंप के साथ रोडशो करेंगे. 

    - पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'भारत, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आने का इंतजार कर रहा है. आपकी(ट्रंप) यात्रा निश्चित रूप से हमारे देशों के बीच की दोस्ती को और मजबूत करने वाली है. बहुत जल्द अहमदाबाद में मिलते हैं.'


    - अहमदाबाद में एयरपोर्ट सर्किल पर गरबा डांसर्स का एक ग्रुप परफॉर्म कर रहा है. इस ग्रुप के आर्टिस्ट रोडशो के दौरान भी परफॉर्म करेंगे. 


    Gujarat: A group of Garba dancers perform at the Airport Circle in Ahmedabad. The group is one of the artists who will perform during the road show of US President Donald Trump and First Lady Melania Trump today.










    अहमदाबाद के साबरमती आश्रम में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. यूएस की सिक्योरिटी के तहत स्निफर कुत्ते भी वहां मौजूद हैं. आज राष्ट्रपति ट्रंप, आश्रम का दौरा भी करेंगे. 

    - अहमदाबाद में मोटेरा स्टेडियम के बाहर 16 जगहों पर पीने के पानी की व्यवस्था की गई है. जगह-जगह पानी के स्टॉल लगाए गए हैं. हर स्टॉल पर 3 लोगों के स्टाफ की व्यवस्था की गई है.

    - अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी है. भारी मात्रा में सुरक्षाबल तैनात हैं.
    - पीएम मोदी कुछ ही देर में अहमदाबाद के लिए रवाना होंगे. यहां अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के साथ वह रोडशो करेंगे. इसके बाद वह मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप इवेंट में शामिल होंगे. 



    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad