Header Ads

  • BREAKING NEWS

    नमस्ते ट्रंप: सबसे बड़े स्टेडियम में सबसे बड़ा इवेंट,जानें मोटेरा में क्या कहा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री मोदी

    We News 24 Hindi »दिल्ली/राज्य
    NCR/दिल्ली/ब्यूरो/संवाददाता देवेन्द्र सिंह

    नई दिल्ली : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत यात्रा के पहले चरण में सोमवार को अहमदाबाद पहुंचे। ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया को ले कर एयर फोर्स वन विमान सरदार वल्लभ भाई पटेल हवाई अड्डे पर उतरा। 

    हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत किया। ट्रंप और पीएम मोदी हवाई अड्डे से साबरमती आश्रम तक रोड शो किया जिसके बाद वे नवनिर्मित मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम पहुंचे। 

    ये भी पढ़े-वैशाली:जन स्वास्थ्य कल्याण समिति के तत्वधान में किसान सम्मान समारोह का उद्घाटन

    इस 22 किलोमीटर के रोड शो के दौरान देश के विभिन्न नर्तक समूह और गायक ने प्रस्तुति दी। बेटी इवांका, दामाद जेरेड कुश्नर और उनके प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों के साथ आए ट्रंप को गुजरात दौरे के दौरान भारत की सांस्कृतिक झलक मिलेगी।


    सितंबर 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान ह्यूस्टन में ‘'हाउडी मोदी’ कार्यक्रम के बाद से दोनों नेताओं के बीच संबंध और अधिक प्रगाढ़ हुए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर पहली बार भारत आए ट्रंप ने सोमवार को अपने विमान से हिन्दी में ट्वीट किया कि वह भारत आने को उत्सुक हैं और कुछ ही देर में वह सबसे मुलाकात करेंगे । इसका जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा ‘‘अतिथि देवो भव:।’’

    ये भी पढ़े-DELHI:दिल्ली के भजनपुरा में CAA को लेकर हिंसक झड़प में हेड कॉन्स्टेबल के साथ एक प्रदर्शनकारी की मौत

    प्रधानमंत्री मोदी ने सुबह ट्वीट में लिखा, ‘‘भारत आपकी यात्रा का इंतजार कर रहा है । आपकी यात्रा से निश्चित तौर पर दोनों देशों के संबंध और मजबूत होंगे । 


     आपको बता देें कि मोटेरा स्टेडियम में एक लाख से ज्यादा लोग ट्रंप का स्वागत करने के लिए मौजूद थे. पहले पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि इस पारिवारिक आगमन से रिश्तों की मिठास और ज्यादा बढ़ेगी. पीएम मोदी ने कहा, 'मिस्टर प्रेसिडेंट नमस्ते का महत्व बहुत गहरा है. आज आप उस साबरमती तट पर हैं, जिसका भारत की आजादी में महत्वपूर्ण स्थान है. साबरमती का देश की आजादी की लड़ाई में बड़ा योगदान है. 

    हमारी विविधता और एकता भारत और अमेरिका के बीच मजबूत रिश्ते का बहुत बड़ा आधार है. ये पारिवारिक आगमन भारत के लिए सम्मान की बात है. अमेरिका हमेशा से भारत का अच्छा दोस्त रहा है और आपके दौरे से हमारे संबंध और भी मजबूत होंगे.' पीएम मोदी के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया.


    ट्रंप ने कहा, 'अमेरिका भारत से प्यार करता है और सम्मान करता है. भारत आना मेरे लिए सौभाग्य है. मेरे  लिए बहुत बडे़ सम्मान की बात है. सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में ऐसे स्वागत के लिए अभिभूत हूं. 1.25 लाख लोगों का इस स्वागत के लिए धन्यवाद. अगले 10 साल में भारत से गरीबी हट जाएगी. भारत की तरक्की हर देश के लिए मिसाल है. यह स्वामी विवेकानंद का देश है. भारत में हर नागरिक के हक का सम्मान है.

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad