Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Sitamarhi:जिले में कोरोना वायरस के संभावित खतरे को देखते हुए डीएम ने स्वास्थ्य विभाग को किया हाई अलर्ट

    We News 24 Hindi»बिहार/राज्य
    सीतामढ़ी /ब्यूरो/संवाददाता पवन साह 

    सीतामढ़ी :जिला जनसम्पर्क कार्यालय,सीतामढ़ी:जिले में कोरोना वायरस  के संभावित खतरे को देखते हुए डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा  ने स्वास्थ्य विभाग को हाई अलर्ट मोड में रहने का दिया निर्देश...... अभी तक जिले में एक  भी मामला नही पाया गया है।चीन से भी आये व्यक्ति में कोरोना वायरस कोई लक्षण नही, डीएम ने कहा सजग रहे,सतर्क रहें परंतु किसी भी प्रकार के अपवाहों से बचे।डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने सिविल सर्जन सीतामढ़ी सहित स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियो को कोरोना वायरस के संभावित खतरे को देखते हुए अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया है ताकि ऐसे किसी भी संक्रामक बीमारी की संदिग्ध मामलों की लगातार निगरानी की जा सके।

    ये भी पढ़े -Vaishali:दुसरो की वकालत करने वाली सास नूतन ने दहेज को लेकर साजिश के तहत करवा दी एक गर्भवती बहु की हत्या


    उन्होंने कहा है कि जिला प्रशासन भी हालात पर नजर बनाए हुए है। डीएम ने   जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा अब तक की गई तैयारियों के संबंध में भी सिविल सर्जन से विस्तृत जानकारी प्राप्त किया,और इस संबंध में उन्होंने कई आवश्यक दिशा- निर्देश भी सिविल सर्जन को दिया ।  सिविल सर्जन ने  इस संबंध में की गई तैयारियो से डीएम को अवगत कराया।उन्होंने कहा कि सदर अस्पताल में  10 बेड का आईसोलेशन वार्ड भी बनाया गया है।उक्त वार्ड में ऐसे संधिग्ध मरीजों के देख-रेख एवं रख -रखाव के लिये सारी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। सभी पीएचसी को भी अलर्ट कर दिया गया है,एवम सभी पीएचसी में दो-दो बेड की भी व्यवस्था की गई है। संभावित खतरे से निपटने हेतु सभी आवश्यक सुविधाएं मुकम्मल कर ली गई हैं। 

    ये भी पढ़े -उत्तर प्रदेश: मिड-डे मील के लिए बनी गर्म सब्जी के भगौने में गिरी मासूम बच्ची ,की मौत की दर्दनाक मौत


    डीएम ने आम लोगो से अपील करते हुए कहा है कि यदि चीन से आनेवाले व्यक्ति की तबियत खराब हो या उनमें प्रारंभिक लक्षण दृष्टिगोचर होते हों तो इसकी तत्काल सूचना जिला प्रशासन को दी जायें। उन्होंने कहा कि चीन से आये व्यक्ति में कोरोना वायरस के कोई लक्षण नही पाए गए है,सिर्फ एतिहातन उनपर निगरानी रखी जा रही है। अचानक बुखार आना,खांसी,दस्त,उल्टी होना,सांस लेने में परेशानी होना, निमोनिया आदि इसके प्रमुख लक्षण है। उन्होंने कहा कि प्रभावित क्षेत्र से आये व्यक्ति में यदि कोरोना वायरस के लक्षण दिखे तो अविलंब नजदीकी अस्पताल में संपर्क करे। उन्होंने कहा कि किसी को भी भयभीत होने की आवश्यकता नही है,सिर्फ सजग रहे,सतर्क रहें,साथ ही किसी भी प्रकार के अफवाहों से दूर रहे।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad