Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Uttar Pradesh:अखिलेश यादव की तैयारी, 2022 विधानसभा चुनाव में योगी पर पड़ सकता है भारी

    We News 24 Hindi »ऊतर प्रदेश/राज्य  
    अमरोहा/ब्यूरो/ संवाददाता प्रदीप जयसवाल

    उत्तर प्रदेश: 2022 विधानसभा चुनाव  की तैयारियों को लेकर सभी छोटी बड़ी पार्टियों ने कमर कस ली है. समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव ने शनिवार को लखनऊ के एक कार्यक्रम में एक बार फिर कहा सपा किसी भी दल से गठबंधन नहीं करेगी. माना जा रहा है कि अखिलेश का अकेले चुनाव की घोषणा सिर्फ अपने निराश कार्यकर्ताओं को बूस्टअप करना है और भाजपा के मुकाबले अपनी खोई जमीन को जितना भी वापस मिल सकें, उसकी तैयारी करना है.

    ये भी पढ़े-Uttar Pradesh:इस वजह जयमाला के समय दुल्हन ने शादी से किया इनकार,चर्चा का विषय बना ये शादी

    दरअसल अखिलेश यादव इस बार बहुत फूंक फूंक कर कदम रख रहे हैं. वैसे भी कहावत है दूध का जला छाछ भी फूंक फूंक कर पीता है. समाजवादी पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव 2017 में कांग्रेस के संग गठबंधन कर चुनाव लड़ा. सपा का राज भी गया और ताज भी. इस गठबंधन में समाजवादी पार्टी को 47 सीट ही मिल पाई. सपा को इन चुनावों में कुल 21.8 फीसदी वोट मिले. फिर कांग्रेस के राहुल गांधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अपनी अपनी राह चल दिए.


    उसके बाद लोकसभा चुनाव 2019 में हाथी और साइकिल मिलकर चलें. पर सपा की सात सीटें घटकर न केवल पांच रह गईं, बल्कि परिवार के तीन सदस्यों की भी सीट चली गई. लोकसभा चुनाव 2019 में सपा का वोट प्रतिशत 17.96 फीसद ही रहा. इससे जहां कार्यकर्ताओं में नाराजगी आई और कार्यकर्ता निराश भी हो गए.

    ये भी पढ़े-DELHI:दिल्ली के जाफराबाद में शाहीन बाग से भी बड़ा महिलाओ का विरोध प्रदर्शन,मेट्रो के प्रवेश व निकास द्वारा बंद

    शायद यही सोच कर अखिलेश यादव ने साफ साफ कह दिया है कि समाजवादी पार्टी 2022 में अकेले ही विधानसभा चुनाव लड़ेगी. किसी दल से गठबंधन नहीं करेगी, हालांकि स्थानीय स्तर पर कुछ एडजेस्टमेंट जरूर हो सकता है. इस बयान के बाद सपा कार्यकर्ता काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं.

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad