Header Ads


  • BREAKING NEWS

    Uttar Pradesh:में बड़ा दर्दनाक हादसा,फैक्ट्री में जहरीली गैस के रिसाव से 7 लोगों की मौत

    We News 24 Hindi »ऊतर प्रदेश/राज्य  
    सीतापुर/ब्यूरो/ संवाददाता राजकुमार चौहान

    उत्तर प्रदेश: के सीतापुर जिले में गुरूवार को बड़ा दर्दनाक हादसा हो गया है। हादसे में सात लोगों की मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि इलाके में स्थित दरी की फैक्ट्री में जहरीली गैस का रिसाव हो गया। इस दौरान फैक्ट्री में मौजूद कई लोगों की मौत हो गयी। घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना के बाद आनन फानन में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और हालत पर काबू पाने में जुट गया। हालाँकि रिसाव किस कारण हुआ, उसका पता नहीं चल सका है।

    ये भी पढ़े-BIG BREAKING : AAP सांसद और कांग्रेस नेता का PFI से संपर्क ,ED का चौंकाने वाला खुलासा

    खबर सीतापुर जिले के बिसवां क्षेत्र में कालीन बनाने वाली एक फैक्ट्री में गुरुवार को जहरीली गैस के रिसाव के कारण एक ही परिवार के पांच सदस्यों समेत सात लोगों की मौत हो गयी. पुलिस सूत्रों ने बताया कि बिसवां थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव में एक फैक्ट्री में अचानक जहरीली गैस रिसने लगी. इसके सम्पर्क में आने से तीन बच्चों समेत सात लोगों की मौत हो गयी. फैक्ट्री का संचालक इस घटना के बाद से फरार है. बिसवां के उपजिलाधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि विशेषज्ञों की एक टीम घटनास्थल पर पहुंच गयी है. राष्ट्रीय आपदा राहत बल भी मौके पर है. गैस से प्रभावित इलाके को खाली करा लिया गया है.

    ये भी पढ़े-Delhi:शरजील इमाम केस में बड़ा खुलासा ,इमाम के बैंक खाते में विदेशी फंडिंग के सबूत मिले

    कुमार ने बताया कि कालीन फैक्ट्री से सटी एक तेजाब फैक्ट्री में एक टैंकर धोया गया था. हो सकता है कि उसी में से निकली गैस के कारण यह घटना हुई हो. इस बीच, लखनऊ में गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि घटना में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत हुई है. मृतकों में अतीक (45), उसकी पत्नी सायरा (42) और उनके बच्चों आयशा (12), अफरोज (08) और फैसल (02) शामिल हैं. इसके अलावा मोटू (75) तथा पहलवान (70) की भी इस घटना में मौत हुई है। वे सभी कानपुर के रहने वाले थे.


    Post Top Ad

    Post Bottom Ad