• Breaking News

    Corona virus:दिल्ली सरकार ने साप्ताहिक बाजार पर 31 मार्च तक लगायी रोक,50 से अधिक लोगों को एक स्थान पर एकत्रित होने पर पाबंदी

    We News 24 Hindi »दिल्ली/राज्य
    NCR/ब्यूरो रिपोर्ट

    नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार ने साप्ताहिक बाजार को 31 मार्च तक बंद करने का फैसला किया है। इसके अलावा दिल्ली में सभी जिम, नाइट क्लब और स्पा सेंटर को भी 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है। जबकि 50 से अधिक लोगों को एक स्थान पर एकत्रित होने पर पाबंदी लगा दी गई है। चाहे वह शादी समारोह ही क्यों न हो।

    ये भी पढ़े-निर्भया के चारों दोषियों फांसी देने की तैयारी,17 मार्च को तिहाड़ पहुंच जाएगा जल्लाद



    सोमवार को अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अगर कोई कार्यक्रम जरूरी न हो तो उसको स्थगित कर दें। लोग भीड़ में न जाएं और न ही भीड़ को एकत्रित होने दें। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर लोग दहशत न फैलाएं, बल्कि जागरूक हों। सरकार कोरोना से निपटने के लिए जरूरी और त्वरिक कदम उठा रही है। मुख्यमंत्री ने बताया कि दिल्ली में 7 केस अभी तक आए हैं, चार अभी अस्पताल में भर्ती हैं। एक की दुर्भाग्य से मौत हो गई । अन्य ठीक होकर अपने घर चले गए हैं। 

    यह भी पढ़ें-Corona virus:भारत के इस राज्य में तेजी से बढ़ रहे है कोरोना के मरीज ,मरीजों की संख्या बढ़कर हुयी 37


    जगह- जगह हाथ धोने के लिए मोबाइल सेवा शुरू की जाएगी
    सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में जगह- जगह हाथ धोने के लिए मोबाइल सेवा शुरू की जाएगी। सोसायटी आदि के बाहर सेनेटाइजर उपलब्ध कराए जाएंगे। 50 से अधिक लोगों वाले कार्यक्रम की अनुमति नही होगी। केजरीवाल ने लोगों से अपील की कि अगर हो सके तो शादी ब्याह को अभी टाल दें। मगर इस पर रोक नही लगाई गई है। केजरीवाल ने कहा कि मॉल पर अभी रोक नही लगाई गई है। अगर जरूरत पड़ी तो एक या दो दिन में इस पर विचार किया जाएगा।


    बता दें कि दिल्ली में कोरोना से बचाव के लिए दिल्ली सरकार हर संभव कदम उठा रही है। इसी क्रम के तहत मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आज सभी जिलों के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा बैठक की। बैठक में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन, मुख्य सचिव और स्वास्थ्य सचिव भी बैठक में शामिल रहे। बता दें कि कोरोना के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने 31 मार्च तक सभी स्कूलृ-कॉलेज और सिनेमा घर बंद करने का आदेश दिया है। 

    ये भी पढ़े-BREAKING: आज से बंद हो जाएंगी आपके डेबिट-क्रेडिट कार्ड में ये सुविधाएं

    कोरोना के चलते रद्द किए जा रहे हैं कार्यक्रम
    कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए लोग शादी व अन्य सामाजिक समारोहों के आयोजन नहीं कर पा रहे हैं। यही वजह है कि बैंक्वेंट हॉल, फार्म हाउस, वाटिकाओं आदि में ऐसे आयोजनों को लेकर फिलहाल बुकिंग बंद हैं और जो कार्यक्रम पहले से तय थे, उन्हें रद्द किए जा रहे हैं। सामाजिक समारोह में जुटने वाली लोगों की भीड़ को देखते हुए एहतियातन ऐसे कदम उठाए जा रहे हैं, ताकि कोरोना को फैलने से रोका जा सके। बाहरी उत्तरी दिल्ली स्थित विभिन्न बैंक्वेंट हाल, फार्म हाउस के संचालक 15 अप्रैल तक किसी प्रकार के आयोजन के लिए बुकिंग नहीं कर रहे हैं।

    ये भी पढ़े-Coronavirus Tips:अगर आप में दिखे ये लक्षण तो इसे नजर अंदाज न करे तुरंत स्वास्थ्य केंद से सम्पर्क करे

    हालांकि दिल्ली सरकार ने 31 मार्च तक सार्वजनिक रुप से होने वाले ऐसे आयेाजनों व कार्यक्रमों पर रोक लगा रखी है, लेकिन बैंक्वेंट हॉल संचालक रोक की तिथि से एक पखवाड़े आगे तक किसी प्रकार की बुकिंग नहीं कर रहे हैं। उनका मानना है कि मौसम का तापमान 15 अप्रैल तक बढ़ जाएगा, इसके बाद स्थिति सामान्य हो सकती है। ऐसे में फिलहाल वे 15 अप्रैल के बाद ही होने वाले आयोजन के लिए बुकिंग ले रहे हैं। इस बीच 31 मार्च तक शादी से लेकर अन्य जो भी सामाजिक कार्यक्रम होने वाले थे, उन्हें तत्काल रद्द कर दिया गया है।

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।


    Post Top Ad

    Post Bottom Ad