Header Ads


  • BREAKING NEWS

    Corona virus Case :नोयडा में कोरोना का मरीज मिला, सोसायटी को दो दिन के लिए बंद किया गया

    We News 24 Hindi »दिल्ली/राज्य
    NCR/ब्यूरो संवाददाता आरती गुप्ता

    उत्तर प्रदेश :में कोरोना वायरस का एक और मामला सामने आया है। गौतमबुद्ध नगर के नोएडा सेक्टर 74 में एक व्यक्ति का सैंपल कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। मामला सुपरटेक केपटाउन सोसायटी का है। डीएम बीएन सिंह ने दो दिन के लिए सोसायटी को सील करने का आदेश दिया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे अपने घरों में ही रहे। सुपरटेक केपटाउन सोसायटी में कुल 4500 फ्लैट हैं और 20 हजार लोग यहां रहते हैं। यह मामला सामने आने के बाद सोसायटी में दहशत का माहौल है और लोग घबराए हुए हैं।

    ये भी पढ़े-Public curfew:जनता कर्फ्यू को लेकर कल 3,700 ट्रेनें और तक़रीबन 1,000 उड़ानें रद्द

    इस व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद नोएडा में कोविड-19 पॉजिटिव लोगों की संख्या पांच हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, सुपरटेक केपटाउन सोसायटी में रहने वाला यह व्यक्ति करीब दस दिन से घर में कैद था। सूचना मिलने पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम शुक्रवार को मौके पर पहुंची और उसे जांच के लिए अपने साथ ले ले गई। शुक्रवार को ही सैंपल भेजे गए थे। शनिवार सुबह आई रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई।

    ये भी पढ़े-COVID19:-कोरोना वायरस का कहर देश के 22 राज्यों में अभी तक 259 मामले सामने आये , देखें राज्यों का लिस्ट

    इस मामले के सामने आने के बाद डीएम ने सोसायटी को दो दिन के लिए सील करने का आदेश दिया है। 23 मार्च तक सोसायटी का परिसर बंद रहेगा। दूध और अन्य जरूरी सामान ही सोसायटी में भेजे जा सकेंगे। प्रशासन अब उस व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों के बारे में पता कर रहा है। वहीं जो लोग उस व्यक्ति के संपर्क में आए थे, उन्होंने अपने आप को आइसोलेट कर लिया है और अब उनकी जांच होगी।

    ये भी पढ़े-PATNA:हम ने किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का समर्थन



    देश में 258 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित
    देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण के 35 नए मामले सामने आने के बाद भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर शनिवार को 258 हो गई। इन 258 लोगों में से 39 विदेशी नागरिक हैं। इन विदेशी नागरिकों में 17 इटली के, तीन फिलीपीन के, दो ब्रिटेन के तथा कनाडा, इंडोनेशिया एवं सिंगापुर का एक-एक नागरिक है। इस आंकड़े में दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में दर्ज किए गए कुल चार लोगों की मौत के मामले भी शामिल हैं।


    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।


    Post Top Ad

    Post Bottom Ad