• Breaking News

    कोरोना ज़ंग में बड़ी कामयाबी, संक्रमण के दोगुना होने की रफ़्तार में आई कमी

    We News 24 Hindi »दिल्ली/राज्य

    NCR/ब्यूरो संवाददाता काजल कुमारी 

    नई दिल्ली :देश में कोरोना वायरस संक्रमण के रोज़ाना बढ़ रहे मामलों के बीच एक राहत की खबर आई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में अब 7.5 दिनों में कोरोना के मामले दोगुने हो रहे हैं, जबकि पहले 3.4 दिनों में दोगुने हो रहे थे.

    ये भी देखे -VIDEO:नितीश सरकार के खोखले दावे ,सीतामढ़ी जिले में बिना राशन कार्डधारी को नहीं मिल रहा अनाज

    स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि लॉकडाउन से पहले कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 3.4 दिन में दोगुने हो रहे थे लेकिन अब इसमें साढ़े सात दिन का समय लग रहा है.


    कुछ राज्यों में मामले दोगुना होने की दर 20-30 दिनों से ज्यादा है. जबकि ओडिशा और केरल में यह दर 30 दिन से भी ज्यादा है. गोवा में अब कोरोना वायरस का कोई भी सक्रिय केस नहीं है. जो पुराने मरीज थे वो ठीक हो चुके हैं.

    ये भी देखे -VIDEOएनडीआरएफ ने जरूरतमंद लोगों के बीच खाना वितरण किया

    स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि दिल्ली में 8.5 दिन में मामले दोगुने हो रहे हैं. जबकि कर्नाटक में 9.2 दिन, तेलंगाना में 9.4 दिन, आंध्र प्रदेश में 10.6 दिन, जम्मू-कश्मीर में 11.5 दिन, पंजाब में 13.1 दिन, छत्तीसगढ़ में 13.3 दिन, तमिलनाडु में 14 दिन और बिहार में 16.4 दिन में मामले दोगुने हो रहे हैं. देश के 59 जिलों में पिछले 14 दिनों में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है. 19 अप्रैल तक 18 राज्यों में डबलिंग रेट की औसत देश की औसत से बेहतर है.

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।


    Post Top Ad

    Post Bottom Ad