Haider Aid

  • Breaking News

    मोदी सरकार 2.0 का पहला साल उपलब्धियों-साहसिक फैसलों वाला:सुमीत





    We News 24 Hindi »हिमाचल प्रदेश/राज्य

    ऊना/रिपोर्टर सत्यदेव शर्मा सहोड़

    ऊना। यहां जारी बयान में भाजपा प्रदेश मीडिया सह प्रभारी सुमीत शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला वर्ष ऐतिहासिक उपलब्धियों से भरा पड़ा है। उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में देश की छवि में सकरात्मक बदलाव आया है। दुनिया मे भारत का नाम सम्मान से लिया जाता है। मोदी सरकार ने इस दौरान उत्पन्न हुई सभी चुनौतियों का कड़े व साहसिक निर्णयों के साथ सामना किया है।

     कोरोना महामारी के खिलाफ प्रधानमंत्री मोदी जी ने आगे बढ़कर इस महामारी से निपटने के लिए मोर्चा संभाल कर एक अनुकरणीय काम किया है।मोदी जी के नेतृत्व में देश के सभी राज्यों ने कड़ाई से निर्णय लेकर इस कोरोना महामारी से निपटने में बेहतर व्यवस्थाएं बनाई हैं।सुमीत ने कहा कि मोदी सरकार ने दूसरे कार्यकाल की शुरुआत में ही कई अहम वैचारिक निर्णय को पूरा करने में सकारात्मक भूमिका अपनाई है। साथ ही विश्वास व्यक्त किया कि मोदी सरकार और भाजपा कड़े व बड़े निर्णय लेने के अभियान की रफ्तार को धीमी नहीं होने देगी। 





    उन्होंने बताया कि मोदी सरकार और भाजपा अपने वैचारिक मुद्दों एवम विजन डॉक्यूमेंट के आधारित निर्णय लेकर वर्ष दर वर्ष काम करते हुए 130 करोड़ देशवासियों की सेवा में निरंतरता रखेगी।उन्होंने बताया कि मोदी 2.0 के मंत्रिमंडल में प्रधानमंत्री मोदी ने प्रदेश के हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर पर विश्वास जताते हुए उन्हें उपयोगी भूमिका देकर हिमाचल का मान बढ़ाया है साथ ही राष्ट्रीय स्तर पर संगठन की ज़िम्मेदारी भी प्रदेश के वरिष्ठ नेता जेपी नड्डा को प्रदान कर प्रदेश के एक विशेष सम्मान दिया है।


    सुमीत ने कहा कि मोदी 2.0 के पहले वर्ष के कार्यकाल में मोदी जी के नेतृत्व में देश की एकता व अखंडता के लिए जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म किया गया, तीन तलाक को दंडनीय अपराध और नागरिकता संशोधन कानून लागू कर इस देश में वर्षों से उत्पीड़न के शिकार पड़ोसी देशों के अल्पसंख्यकों को न्याय दिलाया गया। उन्होंने कहा कि कोरोना के मोर्चे पर मोदी सरकार की रणनीति प्रशंसनीय है। उन्होंने बताया कि इस माहमारी के दौरान मोदी जी ने देश के अंदर व अन्य देशों की इस आपदा काल मे जन सहयोग  की भागीदारी से मदद करने में अग्रणी भूमिका निभाई है। 

    ये भी पढ़े-VIDEOबिहटा में 68 दिन से चल रहे महा भण्डारे का हुआ समापन

    उन्होंने बताया कि मोदी सरकार द्वारा घोषित प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 1.70लाख करोड की राशि देश के सभी वर्गों का ध्यान रखते हुए जारी की गयी थी यही नहीं "आत्मनिर्भर भारत अभियान" के तहत 20.97 लाख करोड़ की राशि के पैकेज की घोषणा से देश के  एमएसएमई, कुटीर व गृह उद्योग, किसान-बागवान, श्रमिक, मध्यमवर्ग, महिला कल्याण व समाज के उन सभी वर्गों को सीधा लाभ देने का काम किया है जिनके इस महामारी के कारण  व्यवसाय, खेतीबाड़ी व रोज़गार इत्यादि प्रभावित हुए हैं। सुमीत ने माना कि इस वायरस के कारण जीवन के अन्य क्षेत्रों की तरह देश के राजनीतिक-सामाजिक क्षेत्र में भी व्यापक बदलाव आएगा।

    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad