• Breaking News

    BREAKING:दिल्ली हरियाणा बोर्डर पर पुलिस और मजदूरों के बिच झड़प, पांच पुलिसकर्मी घायल

    We News 24 Hindi »नई दिल्ली /NCR

    संवाददाता काजल कुमारी  की रिपोर्ट

    दिल्ली: और हरियाणा से सटे कापसहेड़ा इलाके में रहने वाले प्रवासी मजदुर का धैर्य जवाब देने लगा है। हरियाणा की सीमा में प्रवेश से रोकने पर बुधवार को भारी हंगामा हो गया। गुरुग्राम के उद्योग विहार इलाके में पुलिस द्वारा मजदूर रोकने पर श्रमिक का गुस्सा फुट परा  । गुस्साई  श्रमिको की भीड़ ने पुलिस पर पत्थर बाजी शुरू कर दिया । पथराव की वजह से पांच पुलिसकर्मियों को चोटेंआई है। फिलहाल पुलिस ने मजदूरों को दिल्ली-गुरुग्राम की सीमा से हटा दिया गया है। 

     गुरुग्राम के उद्योग विहार इलाके में काम करने वाले हजारों श्रमिक दिल्ली के कापसहेड़ा इलाके में रहते हैं। वे काम करने के लिए आना चाहते हैं लेकिन गुरुग्राम पुलिस जिलाधीश के आदेश का हवाला देते हुए प्रतिदिन रोक देती है। दिल्ली-गुरुग्राम के बीच रूटीन में आवाजाही कम करने के लिए गुरुग्राम के जिलाधीश अमित खत्री ने आदेश जारी कर रखा है कि गुरुग्राम में काम करने वाले गुरुग्राम में रहें और दिल्ली में काम करने वाले दिल्ली में रहें। 

    ये भी पढ़े- BREAKINGसीतामढ़ी में लॉकडाउन के बीच अपराधियों ने व्यवसायी को मारी गोली,ईलाज के दौरान व्यवसायी की मौत ,पुलिसिया बंदोबस्त पर बड़ा सवाल


    एनसीआर के अलग-अलग इलाकों में रहते हैं मजदूर
    गुरुग्राम में काम करने वाले श्रमिक दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद में रहते हैं। काफी लोग गुरुग्राम से बाहर काम करते हैं जबकि कई लोग गुरुग्राम में ही रहते हैं। इसी प्रकार दिल्ली के कापसहेड़ा इलाके में रहने वाले बड़ी संख्या में मजदूर गुरुग्राम में काम करते हैं। लेकिन पुलिस उन्हें रोक रही है। बताया जा रहा है कि एक बार तो मजदूर आ-जा सकते हैं लेकिन रोजाना आने-जाने की पाबंदी है। 


    उद्यमियों की अपील मजदूरों को आने से न रोके प्रशासन

    उधर, उद्यमियों का कहना है दिल्ली-एनसीआर को एक यूनिट मानकर आवाजाही पर रोक नहीं लगानी चाहिए। उद्यमियों का कहना है कि जब तक एनसीआर के भीतर रूटीन में आवाजाही पर से रोक नहीं हटाई जाएगी तब तक औद्योगिक इकाइयों का पहिया तेजी से नहीं घूमेगा |

    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।


     

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad