• Breaking News

    BREAKING:सीतामढ़ी गैंगस्टर संतोष झा को मारने वाला वाला शूटर शकील गिरफ्तार



    We News 24 Hindi »बिहार/राज्य

    सीतामढ़ी/संवाददाता रोशन कुमार साह की रिपोर्ट

    सीतामढ़ी : पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है सीतामढ़ी कोर्ट परिसर में कुख्यात संतोष झा को गोली मरने वाला शूटर शकील अहमद पुलिस के हत्थे चढ़ा दो साल से इसकी तलाश में सीतामढ़ी पुलिस खाक छान रही थी |

    ये जानकारी डीएसपी कुमार वीर धीरेंद्र ने दी  कि अगस्त 2018 में सीतामढ़ी कोर्ट परिसर में गैंगेस्टर संतोष झा  की हत्याकी गई थी. इसमें शूटर के रूप में शकील मुख्य आराेपी था. शकील अपने वकील से मिलने डुमरा स्थित उनके आवास की ओर जा रहा था. इसकी भनक पुलिस को लगते ही डुमरा थानाध्यक्ष नवलेश कुमार आजाद के टीम ने डुमरा थाना के कुमार चौक पर छापेमारी शुरू कर दी.शकील पर जैसे ही नजर पड़ी उसे दौड़ कर पकड लिया |

    ये भी पढ़े-प्रवासी मजदुर की मजबूरी घर जाने के लिए किया साईकल चोरी, साईकल मालिक के नाम रखा माफीनामे की चिट्ठी

     

    पूर्वी चंपारण का रहने वाला है शकील
    शकील पूर्वी चंपारण जिले के चकिया थाना क्षेत्र के शीतलपुर हनुमानगंज का निवासी है. इसके पूर्व इस मामले में सीतामढ़ी पुलिस ने मोतिहारी से शकील अख्तर के भाई नवीन अख्तर को गिरफ्तार किया था. उस समय नवीन अख्तर ने मुजफ्फपुर बाल गृह में बंद शकील अख्तर को बीमारी का बहाना बनाकर कोर्ट से छुड़वाया और इस हत्याकांड को अंजाम दिलवाया था.


    हत्याकांड में अब तक आठ लोगों पर हो चुका है चार्जशीट
    डीएसपी कुमार वीर धीरेंद्र ने बताया कि अगस्त 2018 में सीतामढ़ी कोर्ट परिसर में गैंगेस्टर संतोष झा की हत्या की गई थी. इसमें शूटर के रूप में शकील मुख्य आराेपी था. पुलिस करीब दो वर्षों से शकील की तलाश कर रही थी. डीएसपी ने बताया कि कुख्यात संतोष झा हत्याकांड में अब तक आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इनके विरूद्ध चार्जशीट दाखिल किया जा चुका है. उन्होंने बताया कि पूछताछ में शकील ने अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है.


    दो साल पहले कोर्ट परिसर में हुई थी हत्या

    गौरतलब है कि अगस्त 2018 में कोर्ट में पेशी के लिए लाये गये गैंगस्टर संतोष झा को पुलिस सुरक्षा में चार अपराधियों ने कोर्ट परिसर में शूटआउट के दौरान उसकी हत्या कर दी थी. इस घटना के बाद बिहार पुलिस और कोर्ट कि सुरक्षा पर कई सवाल खड़े किए गए थे. घटना के बाद पूरे बिहार समेत सीतामढ़ी सिविल कोर्ट की सुरक्षा बढ़ा डी गई थी. 

    ये भी पढ़े-पंजाब सरकार ने 31 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन

    पूरे घटनाक्रम में संतोष झा गैंग में आपसी कलह की बात सामने आई थी. बताया जाता है कि संतोष झा का शागिर्द मुकेश पाठक ने सुपारी देकर संतोष झा को मरवाया था. गैंग में अपना वर्चस्व को लेकर और पैसे के बटवारा इस शूटआउट की मुख्य वजह बनी थी.

    Header%2BAid
    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad