Header Ads

  • BREAKING NEWS

    क्या भारत में हार रहा है कोरोना,अभी तक ठीक हुए रिकॉर्ड तीन लाख से ज्यादा लोग


    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 

    अमित मेहलावत की रिपोर्ट 


    नई  दिल्ली : देश में कोरोना वायरस के मामले भले ही बहुत  तेजी से बढ़ रहा है . पर इसी बीच भारत के लिए अच्छी और  राहत देने वाली  खबर भी है. देश में ठीक हुए मरीजों की रफ्तार भी काफी तेजी से बढ़ रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक देश में फिलहाल कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों और ठीक हुए मरीजों के बीच का अंतर तेजी से बढ़कर 1.11 लाख से ज्यादा हो गया है.



    ये भी पढ़े-बांग्लादेश :में नौका डूबने से 28 लोगों की मौत,मृतकों में तीन बच्चे और छह महिलाएं शामिल,12 लोग लापता


    देश में अभी सक्रिय मामलों के मुकाबले ठीक हुए मरीजों की संख्या 1.11 लाख ज्यादा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कोरोना वायरस की रिकवरी दर भी तेजी से बढ़ रही है. देश में फिलहाल कोरोना वायरस से ठीक हुए मरीजों की संख्या 3,21,722 है. वर्तमान में देश की रिकवरी दर 58.67 फीसदी तक पहुंच चुकी है.

    ये भी पढ़े-जम्मू-कश्मीर :अनंतनाग ज़िले में सेना ने लश्कर के तीन आतंकवादियों को मार गिराया



    देश में कोरोना वायरस के आंकड़ों पर अगर ग़ौर करें तो अब तक कुल 5,48,318 मामले सामने आ चुके हैं. लेकिन देश के लिए एक राहत भरी खबर ये है कि इनमें से 3,21,723 मरीज कोरोना से ठीक होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज हो चुके हैं. देश में अभी 2,10,120 एक्टिव केस हैं, जिन मरीजों का इलाज अस्पतालों में चल रहा है.

    ये भी पढ़े-सीतामढ़ी जिले की अधिकांश नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। शहर का अधिकांश क्षेत्र जलमग्न

    इस बीच देश में सैंपल टेस्टिंग में भी तेजी देखी जा रही है. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक देश में 28 जून तक टेस्ट किए गए सैंपलों की कुल संख्या 83,98,362 है. वहीं 28 जून को अकेले टेस्ट किए गए सैंपलों की संख्या 1,70,560 है.

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad