Haider Aid

  • Breaking News

    मत्स्य विभाग के उपनिदेशक ने मछुआरा अनुबंध सर्टिफिकेट और नए आवेदन का वितरण किया






    We News 24 Hindi »बिहार/राज्य

    बिहटा से रईस अहमद की रिपोर्ट।

    मनेर : मछुआरे समाज के समस्याओं और मूलभूत सुविधाओं को लेकर बिहार सरकार तत्पर्य दिखाई दे रही हैं आज उसी क्रम में पटना से सटे मनेर प्रखंड के इस्लामगंज गाँव मे मत्स्य विभाग के उप निदेशक राशिद मोहम्मद फ़ारूक़ी ने दौरा किया ।

    ये भी पढ़े-पर्यावरण के अनुकूल जीवनशैली,छोटी दूरी तय करने के लिए साइकल इस्तेमाल करे या पैदल चलना


    उप निदेशक ने मछुआरों से बातचीत की और उनके बीच मछुआरा अनुबंध सर्टिफिकेट और नए आवेदन के लिए फॉर्म का वितरण किया | इसके अलावा मछुआरों के बीच  प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के बारे में बताते हुए उप निदेशक ने मछुआरों को बीमा कराने की सलाह दी और फॉर्म भी उपलब्ध कराया ।

    ये भी पढ़े-BREAKING:जम्मू-कश्मीर मुठभेड़ मेंअभी तक हिज्बुल के नौ आतंकवादी ढेर



    उप निदेशक ने मीडिया से बातचीत करते हुए  बताया कि इस्लामगंज गाँव मे बहुत सारे मछुआरे है जिनकी जीविका मछली पकड़ने और बेचने से चलती हैं ऐसे में उनका अनुबंध कराना आवश्यक हैं ताकि वो बेहतर तरीके से मछली का व्यापार कर सकें ।इसके साथ ही नदियों में मछली पकड़ते के दौरान अगर दुर्भाग्यवश उनके साथ कोई दुर्घटना हो गई तो उन्हें सरकार द्वारा बीमा दिया जाएगा।

    उन्होंने आगे बताया कि मछुआरों से वार्ता किया गया है क्या क्या सुविधा उन्हें चाहिए  ताक़ि वो ज़्यादा से ज़्यादा नदी से मछली पकड़ सके और उनकी आर्थिक स्थिति मज़बूत हो।
    जनसंवाद में उन्हें मछुआरों से उनकी समस्याओं के बारे में भी पूछा ।
    इस मौक़े पर ब्रज किशोर सिंह मतस्थ प्रसार पर्यवेक्षक भी मौजूद रहे ।


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad