Header Ads

  • BREAKING NEWS

    सीतामढ़ी पुलिस की छापेमारी में जानकी बुक डिपो से मिली बड़ी मात्रा में नकली किताब, 2012 में इस अपराध में खा चूका है जेल की हवा


    We News 24 Hindi »सीतामढ़ी/बिहार 

    पवन साह  की रिपोर्ट


    सीतामढ़ी : प्रकाशक की सूचना पर सीतामढ़ी पुलिस ने नकली किताबों को छापने से लेकर बेचने और खरीदने के खेल खेलने वाले गैंग का  किया पर्दाफाश असली विक्रेता व प्रकाशक नुकसान झेल रहे हैं जबकि नकली किताबों की छपाई कर  मोटी कमाई कर करोड़ों के वारे न्यारे कर रहे है। 

    276 नकली पुस्तकें बरामद 

    जब इसकी सूचना  एसपी अनिल कुमार मिला तो उन्होंने आदेश दिया और नगर थाना प्रभारी थानाध्यक्ष गौतम तिवारी ने शहर के किरण चौक स्थित जानकी बुक डिपो पर छापेमारी की जिसमे  276 पीस नकली पुस्तकें बरामद की। 


    जानकी बुक डिपो का मालिक 2012 में भी जा चूका है जेल 

    भारती भवन व सीबीएसई के 9वीं कक्षा से 12 वीं तक की पुस्तकों के अलावा मैट्रिक का गाइड भी 10 पीस बरामद की गई। जानकी बुक डिपो का मालिक फरार हो गया। कंपनी के अधिवक्ता संजीव कुमार राघव ने बताया कि जानकारी मिली थी कि शहर के कुछ दुकानदार पटना से कंपनी की नकली पुस्तकें सस्ते दाम पर खरीदारी कर लाते हैं। अधिवक्ता राघव ने बताया कि वर्ष 2012 में भी उनके द्वारा  यहां कई किताब दुकानों में छापेमरी कराई गई थी। जिसमें तीन दुकानों से करीब 500 नकली पुस्तकें बरामद की गई थीं। उसमें भी जानकी बुक डिपो के दुकानदार पर प्राथमिकी दर्ज हुई थी। इस मामले में वह जेल भी गया था।


    ये भी पढ़े-कंगना ने शिवसेना के नेता संजय राउत पर पलटवार करते हुए कहा,किसी के बाप का नहीं है महाराष्ट्र,उखाड़ो मेरा क्या उखाड़ोगे?


    नकली पुस्तकों के काले कारोबार की सूचना कंपनी से मिली

    छापेमारी से यह तय हो गया कि शहर में किताब की अनेक दुकानों में ब्रांडेड कंपनी की नकली पुस्तकों का काला कारोबार बेखौफ फल-फूल रहा है। सीतामढ़ी में बड़े पैमाने पर नकली किताबों के कारोबार की सूचना पर शुक्रवार देरशाम छापेमारी की गई। पुस्तक प्रकाशक कंपनी भारती भवन व एमबीडी की शिकायत पर ये छापेमारी की गई।


     कंपनी के चेयरमैन ने राजधानी दिल्ली से अपने प्रतिनिधि सह अधिवक्ता संजीव कुमार राघव के नेतृत्व में एक टीम सीतामढ़ी भेजी थी। यह टीम पिछले कई दिनों से किताब दुकानों पर अपनी कड़ी नजर रख रही थी। कई दुकानों में कंपनी की नकली पुस्तकों की बिक्री की बात सामने आई। बुधवार को कंपनी के अधिवक्ता संजीव कुमार ने एसपी अनिल कुमार को इस बात की जानकारी दी। 


    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें


    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad