Haider Aid

  • Breaking News

    दिल्ली में फ़ीस बढ़ाने वाले निजी स्कुलो पर होगी कड़ी करवाई



    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 

    आरती गुप्ता की रिपोर्ट 


    दिल्ली : सरकार ने स्कूलों की फीस को लेकर बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली सरकार ने फिर से शहर के सभी निजी स्कूलों को Lockdown के दौरान अभिभावकों से ट्यूशन फीस के अलावा कुछ भी वसूलने के खिलाफ चेतावनी दी और उन्हें इस अवधि में माता-पिता से कोई अन्य भुगतान लेने के मामले में तुरंत धन वापस करने का निर्देश दिया। 



    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि, “सरकार ने चाणक्यपुरी के स्कूल संस्कृति स्कूल के लिए फीस बढ़ाने की अनुमति को रद्द कर दिया। भले ही इस स्कूल ने फीस बढ़ाने की अनुमति कोविद -19 महामारी से पहले ले ली थी। लेकिन इसके बावजूद स्कूल के इस फैसले को रद्द कर दिया गया है” शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि संस्कृति स्कूल के छात्रों के माता-पिता आज मुझसे मिले। 

    कुछ अभिभावकों की शिकायत आई है कि पिछले कुछ दिनों में संस्कृति स्कूल ने फीस 83 प्रतिशत तक बढ़ा दी। इसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए संस्कृति स्कूल को फीस को बढ़ाने की जो अनुमति दी गई थी वो हम वापस ले रहे हैं। सरकार ने साफ किय की सरकार ने चाणक्यपुरी के नामी स्कूल संस्कृति स्कूल की फीस बढ़ाने की अनुमति रद्द कर दी है। इस पूरे मुद्दे पर सरकार का कहना है कि, “हमें स्कूलों के खिलाफ अभिभावकों से बहुत शिकायतें मिल रही हैं। 

    ये भी पढ़े-मुजफ्फरपुर:25 सूत्री मांगों को लेकर युवा रालोसपा मशाल जुलूस निकाला


    सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि स्कूल आदेश का पालन करें। कई स्कूलों ने पहले से ही ट्यूशन शुल्क और बढ़ती फीस के अलावा अन्य घटकों के तहत पैसे चार्ज किए हैं जो सरकार के फैसले के खिलाफ हैं उन सभी पर कार्रवाई की जाएगी।  दरअसल कई विद्यालयों ने शिक्षकों को सातवें वेतन आयोग के अनुरूप वेतन देने के लिए दिल्ली सरकार के समक्ष फीस बढ़ाने का प्रस्ताव रखा है। 


    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करे 



    WhatsApp%2BImage%2B2020-09-10%2Bat%2B12.31.47%2BPM

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad