Header Ads

  • BREAKING NEWS

    बिहार चुनाव : दूसरे चरण के उम्मीदवार भाजपा केंद्रीय समिति ने उम्मीदवार नाम तय किए

     


    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 

    अमीत मेहलावत  की रिपोर्ट

    नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर शनिवार को भाजपा मुख्यालय पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हुई इस बैठक में दूसरे चरण के उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगी।


    ये भी पढ़े-झामुमो नेता धनबाद महानगर उपाध्यक्ष और पत्नी की बेरहमी से हत्या, आपराधिक दौरा-दौरा कर मारा



    पार्टी रविवार से दूसरे चरण की सीटों के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है इससे पहले भाजपा पहले चरण के लिए उम्मीदवारों की कुल दो लिस्ट जारी कर चुकी है।

     
    भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, संगठन महामंत्री बीएल संतोष, शाहनवाज हुसैन, बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने प्रमुख रूप से हिस्सा लिया।


    ये भी पढ़े-इस बार दिलचस्प होगा बिहार चुनाव के नए समीकरण



    बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में कुल 94 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव होने हैं। शुक्रवार से ही इन सीटों के लिए नामांकन भी शुरू हो गया है। दूसरे चरण की सीटों के लिए तीन नवंबर को मतदान होगा।



    बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए के बीच सीटों का बंटवारा पहले ही हो चुका है। बीते दिनों जदयू और भाजपा की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में सीटों के बंटवारे की आधिकारिक घोषणा हुई थी।


    ये भी पढ़े-अफगान शांतिवार्ता के बिच पाकिस्तान रच रहा है आतंकवादी तैयार करने की साजिश


    इसके मुताबिक, जेडीयू 122 तो भाजपा 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जेडीयू ने अपने कोटे में से सात सीटें हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) को दी हैं तो भाजपा ने अपने कोटे से 11 सीटें विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) को दी है।



    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

     

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad