Header Ads

  • BREAKING NEWS

    वेतन न मिलने से नाराज दिल्ली रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल बुधवार को भी जारी

      



    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 

    आरती गुप्ता की रिपोर्ट  


    नई दिल्ली : हिंदू राव, कस्तूरबा गांधी अस्पताल और राजन बाबू टीबी अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों  ने वेतन नहीं  मिलने से नाराज  चल रहे रेजिडेंट डॉक्टरों की  हड़ताल बुधवार को भी जारी रही। तीनों अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मियों ने बुधवार को हिंदू राव में एकत्रित होकर विरोध मार्च निकाला। इनका कहना है कि हमें तीन महीनों का वेतन नहीं मिला है, मरीजों को भी परेशानी हो रही है लेकिन उत्तरी निगम किसी की बात सुनने को तैयार नहीं है।




    हिंदू राव की रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉक्टर अभिमन्यु सरदाना ने कहा कि तीनों अस्पतालों के डॉक्टर गुरुवार को सुबह जंतर मंतर पर विरोध मार्च निकालेंगे। इसके बाद उनके कुछ साथी अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल पर बैठने को मजबूर होंगे। डॉक्टर अंकिता सिंह तोमर ने कहा कि वेतन न मिलने से घर चलाना मुश्किल हो गया है। कोई अपने दोस्तों से उधार मांगकर किराया दे रहा है तो किसी ने अपनी ईएमआई तक नहीं भरी है।



    उन्होंने आगे कहा कि कोरोना काल में लगातार दो महीने तक उन्होंने काम किया है लेकिन स्वास्थ्यकर्मियों के साथ ऐसा व्यवहार होगा, यह नहीं सोचा था। डॉक्टर सिद्धार्थ ने बताया कि तीन महीने का वेतन बकाया होने से उनके त्योहार काले होने वाले हैं। कई लोगों ने तो एक महीने का वेतन उधारी चुकाने में ही खत्म कर दिया। अस्पताल के डॉक्टर पीयूष पुष्कर का कहना है कि पिछले कई महीनों का वेतन न मिलने की वजह से उनका रहना मुश्किल हो रहा है। कुछ डॉक्टरों को दवा गोली के लिए भी पैसे उधार मांगकर काम चलाना पड़ रहा है।




    मरीज है बेहाल
    अस्पताल में मरीजों के लिए सामान्य सेवाएं शुरू नहीं हो सकीं हैं। इससे मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। राजधानी दिल्ली में कोरोना की वजह से पहले से ही आम मरीज इलाज को लेकर परेशान चल रहे हैं ऐसे में हफ्तेभर से 960 बेड का बड़ा अस्पताल हिंदू राव की चिकित्सीय सेवाएं ठप होने से भी सामान्य मरीजों पर असर पड़ रहा है। कुछ गर्भवती महिलाएं जिनका इलाज अस्पताल में ही हो रहा था तो उन्हें अपनी डिलवरी की चिंता भी सता रही है। 23 वर्षीय रुपाली ने बताया कि वह 8 महीने की गर्भवती हैं। कुछ सप्ताह में उन्हें डिलवरी करानी हैं लेकिन हड़ताल की वजह से अस्पताल में उनका फॉलो अप भी नहीं हो पा रहा है।





    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करेंला

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad