• Breaking News

    लालू प्रसाद यादव की हालत बिगड़ी इलाज के लिए चार्टेड प्लेन से दिल्ली जाएंगे, लालू



    We News 24 Hindi »रांची/झारखंड
    दिनेश महतो  की  रिपोर्ट


    रांची: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को इलाज के लिए दिल्‍ली ले जाया जाएगा। उनके बेहतर इलाज के लिए गठित की गई मेडिकल बोर्ड ने इसकी अनुशंसा की है। इधर, जेल प्रशासन ने भी इसकी पुष्टि की है। शाम तक चार्टर्ड प्लेन से उन्‍हें दिल्ली ले जाया जाएगा। उनकी तबीयत लगातार बिगड़ रही है। इससे पूर्व लालू को दूसरे अस्‍पताल शिफ्ट करने के लिए आठ सदस्‍यीय मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया। इन आठ सदस्‍यों में अलग-अलग विभाग के डॉक्‍टर हैं।


     म‍ेडिकल बोर्ड की बैठक के बाद लालू प्रसाद को बेहतर इलाज के लिए दिल्‍ली ले जाने की सहमति बनी। आधे घंटे में कागजी प्रक्रिया और सुरक्षा संबंधित सभी व्यवस्था हो जाना है। दोपहर बाद लालू प्रसाद के डाॅक्‍टर उमेश प्रसाद ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि राजद सुप्रीमो को हायर सेंटर भेजे जाने पर सहमति बन गई है।


    ये भी पढ़े-सीतामढ़ी युवा कांग्रेस ने पेट्रोल, डीज़ल और एलपीजी की दरों में बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ PM मोदी का पुतला दहन किया


    मेडिकल बोर्ड की मंजूरी के बाद अब राज्य सरकार के आदेश का इंतजार है। उम्मीद है कि कुछ देर में राज्य सरकार भी सहमति दे देगी और लालू प्रसाद यादव को दिल्ली स्थित एम्स भेजा जाएगा। उनके पुत्र तेजस्‍वी यादव ने संवाददाताओं से कहा कि अपने पिता को दिल्‍ली लेकर जा रहा हूं। लालू प्रसाद की तबियत ज्यादा खराब है। झारखंड सरकार के मंत्री सत्यानंद भोक्ता और कृषि मंत्री बादल पत्रलेख भी रिम्‍स पहुंचे हैं।


    ये भी पढ़े-सीतामढ़ी: आरोग्य ग्रामीण हेल्थ केयर फाउंडेशन का हुआ शुभारंभ



    इधर, शनिवार को भी राबड़ी देव अपने पति लालू प्रसाद से मिलने रिम्‍स पहुंची। वे 10:32 बजे रिम्‍स पहुंची। शुक्रवार देर रात 12:40 बजे पेइंग वार्ड से निकलने के बाद सपरिवार होटल रेडिसन ब्लू चली गई थी। वहां से आज सुबह बगैर नाश्‍ता किए रिम्स पहुंची। बताया गया कि राबड़ी देवी ने लालू के साथ नाश्‍ता किया। कृषि मंत्री बादल पत्रलेख राजद सुप्रीमो से मुलाकात करने रिम्स पहुंचे हैं। पौने दो बजे के लगभग लालू की बेटी मीसा भारती भी अपने पिता से मिलने पहुंची। पेइंग वार्ड के बाहर राजद कार्यक्रयाओं और नेताओं की भीड़ है।




    शुक्रवार की देर रात भी उनकी हालत अचानक खराब हो गई। डॉ उमेश प्रसाद की टीम ने तुरंत ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर लेवल की जांच की। दवाई देने के आधे घंटे के बाद वे थोड़े स्टेबल हुए। 


    ये भी पढ़े-नितीश सरकार के खिलाफ शोशल मिडिया पर लिखने वालो पर होगी क़ानूनी कार्यवाही

     

    बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू प्रसाद के लंग्स में पानी जम गया है। वे निमोनिया से पीड़ित है। ऐसे में कोरोना का भी संदेह था, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आयी है। लालू प्रसाद की कई जांच की गई है जिसका रिपोर्ट आना फिलहाल बाकी है। सभी रिपोर्ट आने के बाद डॉक्टरों द्वारा बताए गए निर्देश के बाद परिवार यह निर्णय लेगा कि उन्हें बेहतर इलाज के लिए बाहर भेजा जाए।



    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें




    %25E0%25A4%25B5%25E0%25A5%2587%25E0%25A4%25AC%25E0%25A4%25B8%25E0%25A4%25BE%25E0%25A4%2587%25E0%25A4%259F%2B%25E0%25A4%25B2%25E0%25A5%258B%25E0%25A4%2597%25E0%25A5%258B

     


     

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad