Haider Aid

  • Breaking News

    बेटी शिक्षित होगी तो देश विकसित होगा



    We News 24 Hindi » सीतामढ़ी /बिहार 
    असफाक खान की  रिपोर्ट


    सीतामढ़ी : भारतीय जनता पार्टी का प्रकल्प बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की जिला कार्यसमिति की बैठक निर्मला उत्सव पैलेस में जिला संयोजक संजय कुमार पप्पू की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की प्रदेश संयोजिका रीता शर्मा ,सह संयोजिका  अर्चना ठाकुर, पूर्व सांसद सीताराम यादव ,पूर्व विधायक नगीना देवी, भाजपा जिला अध्यक्ष सुबोध कुमार सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रोफेसर उमेश चंद्र झा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया ।

    ये भी पढ़े-किसान महापंचायत मे बेलसंड पहुचने की अपील


    कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी बिहार प्रदेश उपाध्यक्ष एवं एवं राष्ट्रीय प्रशिक्षण प्रमुख सह प्रदेश प्रवक्ता मृत्युंजय कुमार झा ने कहा भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महत्वाकांक्षी प्रकल्प बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ एक अभियान के रूप में संपूर्ण देश में कार्य कर रही है ।जगत जननी मां जानकी की जन्मभूमि पर आकर मैं गर्व महसूस कर रहा हूं। जानकी जी स्वयं शक्ति स्वरूपा है ।और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत बिहार सरकार ने भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में लड़कियों के लिए बेहतर कार्य किया है ।एक ओर 50% आरक्षण देकर महिलाओं में नेतृत्व क्षमता का विकास किया गया तो दूसरी ओर शिक्षा के क्षेत्र में पोशाक राशि, छात्रवृत्ति, साइकिल योजना ,मेधावी छात्र योजना के तहत समय-समय पर बच्चों को सुविधाओं का लाभ दिया जा रहा है। मैट्रिक उत्तीर्ण छात्राओं को 10000 ,इंटर उत्तीर्ण छात्राओं को 25000 एवं स्नातक उत्तीर्ण छात्राओं को ₹50000 सहयोग के लिए दिए जाते हैं। आज दरभंगा की बेटी फाइटर विमान उड़ा रही है और निशानेबाजी के लिए मशहूर श्रेयशी  सिंह विधानसभा का नेतृत्व कर रही है। यह बेटियों के लिए स्वाभिमान की बात है। भारतीय जनता पार्टी एकात्म मानववाद एवं राष्ट्रवाद के सिद्धांत पर कार्य करने वाली विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है ।और विचार की नींव में मात्री शक्ति सम्मान है। सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास जीतने वाली पार्टी भारतीय जनता पार्टी है ।

    ये भी पढ़े-सीतामढ़ी पूर्व सैनिक संगठन में युवा समाज सेवियों एवं पूर्व सैनिकों को जोड़ने की बनाई गई योजना

    कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद सीताराम यादव ने कहा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की संपूर्णता तब होगी जब गांव गांव में जनसंपर्क के माध्यम से शिक्षा और स्वावलंबन पर बल दिया जाएगा ।बिटिया शिक्षित होगी तो देश विकसित होगा। पूर्व विधायक नगीना देवी ने कहा एक और बेटा के जन्म लेते ही जश्न मनाया जाता है तो दूसरी ओर बेटी के जन्म लेते ही घर में मातम जैसा माहौल रहता है ।जब तक समान रूप से बेटा और बेटी को समाज में सम्मान नहीं मिलेगा तब तक राष्ट्र का का विकास अधूरा है ।

    ये भी पढ़े-वैशाली तम्बाकू के खेत में नौजवान का शव मिलने से मचा कोहराम।


    बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की प्रदेश संयोजिका रीता शर्मा ने कहा सुकन्या समृद्धि योजना के तहत खाता खोलने पर बच्चियों को अधिक से अधिक ब्याज दर मिलता है। बेटियां जल थल नभ विज्ञान अनुसंधान खेल सभी में आगे रहती है ।इसलिए बेटी का सम्मान हमेशा होना चाहिए। भाजपा जिला अध्यक्ष सुबोध कुमार सिंह ने कहा बेटी को शिक्षित कर दिया जाए तो वह स्वावलंबी बन जाएगी और समाज में दहेज जैसी अनेकों बुराई स्वयं समाप्त हो जाएगी। भाजपा बिहार प्रदेश के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रोफ़ेसर उमेश चंद्र झा ने कहा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ सामाजिक अभियान है और इस मूलमंत्र को अंगीकार और स्वीकार्य सभी को करना चाहिए ।नारी का सम्मान अवश्य होना चाहिए ।

    ये भी पढ़े-बिहार विधानसभा में आज शराबबंदी के मुद्दे को लेकर राजद के विधायकों ने जमकर हंगामा किया

    बिहार प्रदेश बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की सह संयोजिका अर्चना ठाकुर ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना हरियाणा से शुरू हुई। भ्रूण हत्या के विरोध में, बेटी बचाने की तैयारी हेतु इसकी शुरुआत की गई। पुरुष और स्त्री का अनुपात बराबर रहे और सामाजिक विषमता स्थापित न हो। इसके लिए बेटी को बचाना भी जरूरी है पढ़ाना भी जरूरी है और स्वावलंबी बनाना भी जरूरी है ।

    आज के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जिला कार्यसमिति में नए पदाधिकारियों की घोषणा की गई सभी को नए दायित्व का प्रपत्र देकर सम्मानित किया गया और अंग वस्त्र से सम्मानित किया गया।आज के जिला कार्यसमिति बैठक का संचालन जिला महामंत्री अरुण कुमार गोप ने किया और धन्यवाद ज्ञापन जिला मीडिया प्रभारी आग्नेय कुमार ने किया ।

    कार्यसमिति में में भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिनकर पंडित, शिव शंकर प्रसाद ,जिला महामंत्री नंदकिशोर सिंह ,पूर्व जिला संयोजिका इंदिरा पांडे ,साधना देवी ,निर्मल ब्याहुत ,नरोत्तम व्यास,शाहीन परवीन ,जय किशोर साह ,दिलीप झा ,डॉ देवेश ठाकुर, कोषाध्यक्ष ध्रुव सराफ, प्रिंस तिवारी ,अवनीश कुमार ,जय किशोर साह, दिलीप झा ,उमेश गिरी ,अभिषेक कुमार पिंटू ,जिया लाल ठाकुर ,राहुल रणवीर आनंद ,वीरू कुमार ,गायत्री देवी ,पल्लवी प्रियदर्शनी ने उपस्थित होकर अपने विचार व्यक्त किए। 




    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें




    %25E0%25A4%25B5%25E0%25A5%2587%25E0%25A4%25AC%25E0%25A4%25B8%25E0%25A4%25BE%25E0%25A4%2587%25E0%25A4%259F%2B%25E0%25A4%25B2%25E0%25A5%258B%25E0%25A4%2597%25E0%25A5%258B



    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad